Jhunjhunu News: सूबे के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर द्वारा गत दिनों बयान दिया गया था कि राजकीय महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूलों को बंद किया जा सकता है. जिस पर अब छात्र संगठन एसएफआई ने आंदोलन शुरू कर दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आज झुंझुनूं में एसफआई के प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज गुर्जर तथा जिलाध्यक्ष अनीश धायल के नेतृत्व में एसफआई कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन जिला कलेक्टर को सौंपा. इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज गुर्जर ने कहा कि स्कूलों के भवन बनाने का काम हो या फिर टेबल कुर्सी की व्यवस्था करने की बात हो यह सब काम सरकार का है. आज कई इंग्लिश मीडियम स्कूलें ऐसी है जहां पर 50 सीटों के लिए सैंकड़ों की संख्या में आवेदन आते है और लॉटरी द्वारा एडमिशन दिया जा रहा है इसलिए गरीब तबके के विद्यार्थी को उच्च स्तरीय शिक्षा और वो भी इंग्लिश मीडियम स्कूलों की तर्ज पर शिक्षा मिले. यह सरकार को सुनिश्चित करना चाहिए.


 इस मौके पर एसएफआई जिलाध्यक्ष अनिश धायल ने भाजपा को शिक्षा विरोधी सरकार बताया. उन्होंने कहा कि जब भी भाजपा सरकार आती है वह स्कूलों को बंद करने की बात करती है. भाजपा जब नई स्कूलें नहीं खोल सकती तो पुरानी भी बंद करने का उन्हें कोई अधिकार नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा चाहती है कि गरीब तबके का विद्यार्थी पढ़ लिखकर उनसे रोजगार और शिक्षा का सवाल ना पूछे इसलिए ऐसा कदम उठा रही है. एसएफआई ने चेताया है कि अगर इन स्कूलों को बंद किया गया तो पूरे प्रदेश में आंदोलन होगा.