Jhunjhunu News: राजस्थान के झुंझुनूं के मुकुंदगढ़ से एक लड़की शादी से पहले घर से अचानक गायब हो गई. वहीं, जैसे ही  पुलिस को सूचना दी गई, उन्होंने आनन फानन में सर्च ऑपरेशन चलाया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


इसके तहत झुंझुनूं जिला पुलिस ने गायब हुई लड़की को सूचना के चार घंटे के अंदर ढूंढ निकाला. पुलिस को लड़की घटनास्थल से लगभग 150 किमी दूर मिली. 



मिली जानकरी के अनुसार, पुलिस  लोकेशन को ट्रेक करते हुए जयपुर पहुंची, जहां चौंकने वाले खुलासे हुए. मामले में बताया जा रहा है कि लापता लड़की अपनी मर्जी से घर से भागी थी. 


यह भी पढ़ेंः जोधपुर के ये 3 इलाके हैं पॉश, जहां रहते हैं अमीर लोग


एसपी ने इस मामले को लेकर बताया कि युवती के पिता रिपोर्ट दर्ज करवाते हुए कहा कि उनकी बेटी की सोमवार को शादी है, जिसको लेकर घर में तैयारियां चल रही हैं. वहीं, निकाह से पहले ही लड़की अचानक घर से गायब हो गई. पुलिस ने अपनी जांच शुरू की, जिसमें युवती द्वारा योज करे मोबाइल की जांच की और उसकी दोस्त पूछताछ की. यह लड़की कुदन गावं की थी. वहीं, पुलिस को पूछताछ में पता चला कि घर से भागकर लड़की को जयपुर के मुसाफिर खाने पहुंचना था. 


 
इस तरह पुलिस को लड़की की लोकेशन तो मिल गई थी लेकिन मुस्लिम लड़की होने की वजह से वह बुर्के में थी. इसके चलते उसे पहचानना मुश्किल था. इसके लिए लड़की के भाई को साथ में रखा गया और जयपुर में मुसाफिर खाने को खोजा गया. वहीं, लड़की को उसके भाई ने कद काठी से बुर्क में ही पहचान लिया. 



यह भी पढ़ेंः राजस्थान में छाएगी काली घटा, 26 से 28 सितंबर इन इलाकों में बरसेंगे बादल


पुलिस ने बताया कि रात को आठ बजे लड़की घर से गायब हो गई थी, जिसके चलते उन्होंने कार्रवाई करनी शुरू की और 4 घंटे के अंदर लड़की को खोज निकाला. इस मामले में पता चला कि लड़की का निकाह होने वाला था और वह अपनी मर्जी से घर छोड़ गई थी. अभी फिलहाल पुलिस जांच में जुटी हुई है. हालांकि इस मामले में सामने आया है कि लड़की का प्रेम-प्रसंग चल रहा था और इसके चलते उसने निकाह से बचने के लिए घर छोड़ा था.