Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसूम की दस्तक ने पूरे मौसम को सुहावना बना दिया है,लेकिन वहीं कई इलाकों में मानसून का तेवर थोड़ा कमजोर हो गया है.राज्य में मानसून के पहले फेज में सामान्य से 13.39 फीसदी ज्यादा बारिश फिर भी 5 संभाग में 25 फीसदी पानी कम बरसा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बारां में सबसे अधिक 8 इंच बारिश दर्ज किया गया है. मानसून की बारिश के कारण लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिला है और सभी शहरों में पारा 30 से नीचे आ गया है. बारिश के कारण जलभराव मामला अभी भी मालपुरा,पीपलू,टोडारायसिंह के कई गांवों में जलभराव के हालात लावा के नयागांव जाने वाले रास्ते पर पानी का तेज बहाव जारी है. आमजन जान जोखिम में डाल कर गुजरने को मजबूर दिख रहे है.



टोंक में पिछले 24 घंटों से बारिश नहीं होने से हालात सामान्य हो रहा है. छोटे बांधों के ओवरफ्लो होने से, तालाब टूटने से ज्यादा बिगड़े हालात थे.वहीं श्रीगंगानगर के गजसिंहपुर में आज मानसून की बारिश का इंतजार खत्म हो सकता है. गजसिंहपुर में काले घने बादलों ने डेरा डाल दिया है.



पिछले 24 घंटों में पूर्वी राजस्थान में अनेक स्थानों पर और पश्चिमी राजस्थान के कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम बारिश दर्ज की गई है. चुरू,गंगानगर,हनुमानगढ़,दौसा,करौली,जयपुर,डूंगरपुर जिलों में कहीं-कहीं भारी और अतिभारी बारिश दर्ज किया गया है.पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश सुरोत,करौली में 137mm और पश्चिमी राजस्थान के तारानगर,चुरू में 141mm दर्ज किया गया है.



आपको बता दें कि यहा अभी तक मानसून की जमकर बारिश नहीं हुई है, लेकिन देर रात से बुंदाबांदी जारी है.मौसम खराब से तापमान गिरावट दर्ज किया गया है.घने बादलों को देख लोगों के चेहरे खिलते हुए दिखें.



पिछले 24 घंटों में राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 40.8 डिग्री फलौदी और सर्वाधिक न्यूनतम तापमान 30.2 डिग्री जैसलमेर में दर्ज किया गया है. गंगानगर,हनुमानगढ़,झुंझुनू,चुरू,सीकर,जयपुर,भरतपुर,दौसा जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन और आकशीय बिजली,तेज हवाएं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.



यह भी पढ़ें:12 साल छात्र के छात्र ने अपनी जीवनलीला की समाप्ति, घर में छाया मातम का माहौल