Right to Health Bill: जयपुर से चलकर आ रही मशाल जुलूस के पिलानी पहुंची. झुंझुनूं के पिलानी कस्बे में बीती रात राइट टू हेल्थ बिल को लेकर चिकित्सकों की बैठक हुई. इस मौके पर चिकित्सकों ने बताया कि राइट टू हेल्थ के हर आंदोलन में पिलानी के चिकित्सक कंधे से कंधा मिलाकर साथ दे रहे है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डॉकटर्स ने की प्रेस वार्ता   
बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए वरिष्ठ चिकित्सक डॉ.आरपी पारीक ने कहा कि राइट टू हेल्थ बिल, दरअसल हेल्थ को सुनिश्चित करने के लिए नहीं है. बल्कि एमरजेंसी को सुनिश्चित करने के लिए है. लेकिन चिकित्सक भी इसीलिए ही आंदोलन कर रहे है कि एमरजेंसी में ईलाज के वक्त कोई किंतु परंतु ना हो. इसलिए स्पष्ट बिल लाया जाए. डॉ. पारीक ने कहा कि हेल्थ काफी विस्तृत विषय है. जिस पर इस बिल में कुछ नहीं है. इस बिल में सिर्फ एमरजेंसी की चर्चा है. लेकिन ब्यूरोक्रेट्स ने एमरजेंसी को परिभाषा बिना चिकित्सकों से सलाह के ही तय कर दी है. 


ये भी पढ़ें-  Right to Health Bill: 16 दिन से बन्द है निजी अस्पताल, चिकित्सक बोले-सरकारी योजनाओं के तहत नही कर पाएंगे काम 


डॉकटर्स बोले इस बिल की कोई जरूरत नहीं


विधायकों ने बिना पढ़े इसे पास कर दिया. हम चाहते है कि सरकार एमरजेंसी सेवाओं के लिए सभी चीजें स्पष्ट करें. इस मौके पर डॉ. पारीक ने कहा कि कोई भी चिकित्सक एमरजेंसी के वक्त बिल नहीं थमाता, पहले ईलाज करता है. इसलिए इस तरह के बिल की कोई जरूरत नहीं है. एक ओर तो सरकार ने चिरंजीवी योजना में प्रसव को पैकेज से बाहर निकाल दिया. वहीं दूसरी तरफ इस बिल के जरिए प्रसव के तहत होने वाली एमरजेंसी को शामिल किया है. ऐसे कई बिंदू है, जिन पर विवाद है. 


ये भी पढ़ें- Sri-Ganganagar news: पिकअप और बाइक की जबरदस्त टक्कर, बाइक सवार महिला की मौत, अन्य दो की हालत गंभीर


डॉकटर्स बोले आमजन चिकित्सकों के साथ है


सरकार को एक बार इस बिल को वापिस लेकर एक कमेटी गठित करनी चाहिए. जिसमें चिकित्सकों को शामिल कर फिर से बिल बनाना चाहिए. इस मौके पर पिलानी में हुए प्रदर्शन पर बोलते हुए डॉ. पारीक ने बताया कि कुछ लोग लोगों को बरगला रहे है और अपनी राजनैतिक रोटियां सेंक रहे है. लेकिन आमजन चिकित्सकों के साथ है. 


ये रहे मौजूद
इस मौके पर डॉ. हरिसिंह सांखला, डॉ. एनसी जैन, डॉ. बी. पाल सिंह, डॉ. गोकुल शर्मा, डॉ. करण बेनीवाल, डॉ. एमएस चौहान, डॉ. सॉम चौधरी, डॉ. पलाबन शाह, डॉ. प्रशांत सिंह, डॉ. अनिता बुडानिया, डॉ. अनिल गर्सा, डॉ. बसंत, डॉ. सुरेश चौधरी, डॉ. अंकित कुल्हार, डॉ. बरूण बेडवाल, डॉ. गार्गी चौधरी, डॉ. प्रीतम गाडिया, डॉ. अजय चौहान, डॉ. आदित्य चौधरी, डॉ. उषा शेरावत, डॉ. पवन गहलावत, डॉ. नीरा, डॉ. महेंद्र डूडी व डॉ. हेमंत शर्मा आदि मौजूद थे.