Jhunjhunu: राजस्थान के झुंझुनूं के अलीपुर पंचायत के मालीगांव का लाडला देश के लिए कुर्बान हुआ है. बीती रात को कश्मीर के राजौरी इलाके के परगल में स्थित आर्मी कैंप में कुछ आतंकियों ने हमला कर दिया था. इस दौरान हुई सेना और आतंकियों की मूठभेड़ में तीन जवान शहीद हो गए. इनमें से एक जवान झुंझुनूं के अलीपुर पंचायत के मालीगांव का रहने वाला सूबेदार राजेंद्र प्रसाद भांबू भी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

48 वर्षीय राजेंद्र प्रसाद भांबू पिछले महीने ही गांव आकर गए थे और उनके एक भाई टीचर है, जबकि उनकी दो बेटियां और सात साल का बेटा है. बेटी की अगले साल मार्च में ही शादी है, जिसे लेकर वे काफी उत्साहित थे. राजेंद्र प्रसाद भांबू के भाई अध्यापक राजेश भांबू ने बताया कि बीती रात को आठ बजे ही उनकी अपनी बेटी के साथ बात हुई थी, तब तक सब कुछ ठीक था. 


देर रात को आतंकी आर्मी के कैंप में घुसे और मुठभेड़ में राजेंद्र प्रसाद भांबू देश के लिए शहीद हो गए. हालांकि अभी राजेंद्र प्रसाद भांबू की शहादत की अधिकारिक जानकारी नहीं आई है लेकिन उनके भाई राजेश भांबू और सरपंच प्रतिनिधि अजीत भांबू ने शहादत की सूचना की पुष्टि की है. वहीं गांव में भी गमगीन माहौल हो गया है. 


यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रक्षाबंधन के पर्व पर प्रदेशवासियों को दी बधाई


बता दें कि चर्चा है कि आतंकी 15 अगस्त से पहले जम्मू-कश्मीर के राजौरी के परगल में उरी हमले जैसी साजिश के तहत यह हमला किया गया था. मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर हो गए. फायरिंग में सेना के तीन जवान भी शहीद हो गए और 5 जवान जख्मी है. परगल कैंप राजौरी से 25 किमी की दूरी पर है. 11 राष्ट्रीय राइफल से मिली जानकारी के मुताबिक आर्मी कैंप पर यह आत्मघाती हमला है हालांकि, अभी ये पता नहीं चल पाया कि कितने आतंकियों ने यह हमला किया, पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.


Reporter: Sandeep Kedia


झुंझुनूं की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


खबरें और भी हैं...


कोरोना के दौरान पति-पत्नी बने थे 'संकटमोचक', अमृत महोत्सव के लिए किया कुछ ऐसा कि लोग रह गए दंग


जयपुर में बच्चा चोरी के बाद, अब दिनदहाड़े SDM के पीए के नाती को चुराने की कोशिश


Raksha Bandhan 2022: इस रक्षाबंधन रिश्तों पर चढ़ेगा प्रेम का रंग, जब बहना बांधेंगी इस शुभ मुहूर्त में राखी