Osian: गोवंश में पनप रही लंपी स्कीन महामारी को रोकने और गायों को इस बीमारी में जल्द राहत मिले, इसके लिए उम्मेदनगर के भामाशाह रामनिवास मंडा ने अपने कार्यालय से ओसियां विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में औषधि, खाद्य सामग्री, आयुर्वेदिक किट सहित 11 एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें- बगरू में शिव मंदिर में फिर टूटी मिली मूर्ति, जांच में जुटी पुलिस


इस अवसर पर भामाशाह मंडा ने बताया कि, आज गोवंश प्राकृतिक कष्ट से पीड़ित है. इसके इलाज के लिए जितना संभव हो हम प्रयास कर रहे हैं. विशेषकर आवारा गोवंश तथा विभिन्न गौशाला में स्थित गायों की सेवा को प्राथमिकता दी जाएगी. यह भी ध्यान रखा जाएगा कि जो पशुपालक अपने निजी पशुओं का महामारी से इलाज नहीं करवा पा रहे हैं, उनको भी मुक्त हस्त से सहायता दी जाएगी. 


उम्मेद नगर के पूर्व सरपंच पाबूराम मंडा ने गौ सेवा के इस बेहतरीन कार्य को बढ़-चढ़कर करने  के लिए  आमजन का आहावान किया. इस अवसर पर पड़ासला के गजेंद्र गोदारा, नेवरा रोड से डॉ बीएल जाखड़, गोवर्धन जाखड़, भरतराम, केलावा से बुद्धाराम, भवाद से राजूराम बिश्नोई, खारडा से मगनाराम डूडी व अन्य पशुपालकों व बुद्धिजीवियों ने इस पुनीत कार्य का अधिक से अधिक लाभ लेने हेतु पशुपालकों को प्रेरित किया. 


जोधपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


ये भी पढ़ें-


मेयर डॉ. सौम्या गुर्जर पर बर्खास्ती की तलवार, राज्य सरकार के फैसले पर निगाहें