जोधपुर: जोधपुर के फलोदी के बाप थाना क्षेत्र स्थित आबकारी विभाग ने अवैध शराब की एक फैक्ट्री को सीज कर एक आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शराब बनाने वाली मशीन भी बरामद


आबकारी विभाग के डिप्टी एसपी हुकम सिंह सोढा ने बताया कि बाप थाना क्षेत्र के स्वरूप सिंह की ढाणी में एक अवैध शराब की फैक्ट्री के संचालित होने की सूचना पर दबिश दी गई. वहां से स्प्रिट निर्मित नकली शराब के कार्टून,फर्जी स्टीकर,ढक्कन सहित नकली शराब बनाने की मशीनों को बरामद करने में सफलता हासिल की है.


लगातार मिल रही थी सूचना


आबकारी विभाग के डिप्टी सोढा ने बताया कि फलौदी व बाप क्षेत्र में लगातार अवैध शराब बनाने की फैक्ट्रियां संचालित होने की सूचनाएं मिलती आ रही थी. जिसको लेकर आज अल सुबह दबिश देकर बाप क्षेत्र स्थित स्वरूप सिंह की ढाणी में विभाग द्वारा बड़ी कार्रवाई को अंजाम देकर शराब फैक्ट्री को सीज कर आरोपी अमर सिंह के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है.


मामले में बड़े खुलासे होने की संभावना


डिप्टी सोढा ने बताया कि कार्यवाई आगे भी जारी है जिसके चलते कई बड़े खुलासे होने की संभावना है. कार्रवाई के दौरान एसएचओ आबकारी कुन्ना राम,एसएचओ गोवर्धनराम,एसएचओ लालाराम,जमादार दीप सिंह आदि उपस्थित रहे.


धौलपुर में शराब तस्कर गिरफ्तार


बता दें कि सरमथुरा उपखंड के बड़ागांव में छापामार कार्रवाई कर शराब तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. सरमथुरा थाने की तीन टीमों ने छापा मारकर दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. साथ ही दो बाइकों को जब्त कर बड़ी मात्रा में अवैध शराब बरामद की है. वहीं एक शराब तस्कर भागने में सफल रहा. सरमथुरा थाना प्रभारी देवेंद्र शर्मा ने बताया कि एसपी के निर्देश पर चलाए जा रहे ऑपरेशन सुदर्शन चक्र अभियान के तहत सीओ सुरेश डाबरिया के सुपरविजन में थाने की तीन अलग-अलग टीमों ने यह कार्रवाई की है.


 


यह भी पढ़ें- 


राजस्थान मौसम विभाग ने दी जोरदार बारिश की चेतावनी, जानें अपने जिले का हाल


राजस्थान में जल्द जारी होंगे नए जिलों के नोटिफिकेशन,राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने दिए संकेत