jodhpur news: जोधपुर फलोदी नगरपालिका क्षेत्र मे आवारा दर दर की ढोकरें खाकर भटकते गौवंशों की सुनिश्चित व्यवस्था व रखरखाव को लेकर स्टेट हाइवे 61 स्थित गौचर भूमि पर तकरीबन साढे तीन सौ से चार सौ बीघा जमीन पर तीन चरणों मे अलग अलग तारबंदी कर उसमे दस पानी के पौंड,पांच विध्यूत ट्रांसफार्मर लगाकर सेवण घास उगाने का कार्य किया जा रहा है. इतना ही नही इस नंदीशाला हेतु पीसीसी सदस्य महेश व्यास अपनी पूरी युवा टीम के साथ हरिद्वार जाकर वहां से गंगा का जल लेकर आएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सामाजिक कार्यकर्ता अजय व्यास ने बताया कि इस नंदीशाला का निर्माण कार्य पीसीसी सदस्य महेश व्यास के सकल्प पर किया गया है जिन्होने दर प्रताड़ना का शिकार हो रहे गौवंशों की सुरक्षा को लेकर कई महिनों अन्न‌ त्याग कर इस नंदीशाला का शिलान्यास कर अपना संकल्प पूरा किया. वही नगरपालिका के इकबाल ने बताया कि इस नंदीशाला का संचालन पालिका मंडल द्वारा किया जाएगा जो शहर मे आवारा गौवंशों के रखरखाव मे कारगर साबित होगा. 


नवनिर्मित नंदीशाला के सहयोग मे क्षेत्र की कई ग्राम पंचायतों के सरपंच भी अपना योगदान देने आगे आए है जिसमे लोर्डियां गांव के सरपंच प्रतिनिधी ने कहा कि गांव लोर्डिया से 25 ट्रेक्टर इस नंदीशाला मे सेवण घास उगाने मे मदद करेगे. इस अवसर पर नगरपालिका अध्यक्ष पन्नालाल पहलवान ने कहा कि स्वच्छ,सुन्दर,स्वस्थ व विकसित फलोदी के सपने को साकार करने के क्रम में नंदीशाला का निर्माण कर गौवंशों को भी सुरक्षित रखने का एक प्रयास किया जा रहा है.


यह भी पढ़े- राजस्थान कांग्रेस ने 25 जिलाध्यक्ष और 121 सचिवों की लिस्ट की जारी, देखें नाम