Jodhpur news: राजस्थान के जोधपुर जिलें में रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के कार्यों का पीएम नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअली उद्घाटन किया इस मौके पर जोधपुर रेलवे स्टेशन पर आयोजित समारोह में केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में नए भारत के निर्माण का काम तेजी से चल रहा है इसी श्रृंखला में करीब 500 करोड़ की लागत से इस स्टेशन का भव्य पुनर्निर्माण होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि वर्ष 2014 में नरेंन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से रेलवे के अपग्रेडेशन पर काम प्रारंभ हुआ, रुकी हुई परियोजनाओं, रेलवे का आधुनिकीकरण करना  यात्रियों की सुविधा और सुरक्षा बढ़ाना मोदी सरकार का मुख्य उद्देश्य था पिछले नौ साल के कालखंड में देश में रेलवे ने अभूतपूर्व प्रगति की है. रेल बजट चौदह गुना बढ़ गया है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी हमेशा जोधपुर को प्राथमिकता दी है. शेखावत ने कहा कि अमृत भारत रेलवे स्टेशन योजना के तहत जोधपुर रेलवे स्टेशन की ऐतिहासिक पहचान कायम रखी जाएगी साथ ही 20 करोड़ की लागत से फलौदी, 18 करोड़ की लागत से रामदेवरा को भी अपग्रेड किया जा रहा है. 


यह भी पढ़े- Jaipur News: सुशील की गिरफ्तारी के बाद मेयर मुनेश गुर्जर का निलंबन, बातचीत हुई लीक!


शेखावत ने प्रधानमंत्री  मोदी और रेल मंत्री वैष्णव का जोधपुर संसदीय क्षेत्र के लोगों की ओर से अभिनदंन कर आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि वंदे भारत की सौगात के बाद जोधपुर के करीब 138 साल पुराने रेलवे स्टेशन के कायाकल्प का सपना अब साकार हो रहा है, इससे जोधपुरवासियों में खुशी की लहर है.  रेलवे स्टेशन का निर्माण करीब 138 साल पहले हुआ था. अब यह एयरपोर्ट की तर्ज पर भव्य और आधुनिक बनेगा इसे बहुउद्देशीय और विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन बनाया जाएगा, इसके पुनर्विकास कार्य के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता, जनप्रतिनिधि बड़ी संख्या में जोधपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे स्टेशन पर जोधपुर के नए मॉडल को रखा गया. 


यह भी पढ़े-  ‘जवान’ का गाना ‘दिल तेरे संग जोड़ियां’ का Video लीक, देखें शाहरुख-नयनतारा का रोमांटिक अंदाज


इसको देखने के लिए आमजन और भाजपा कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह नजर आया मॉडल के साथ हर कोई सेल्फी लेता नजर आया  आरम्भ में  डी आर एम पंकज कुमार सिंह ने स्वागत उद्बोधन दिया रेलवे में किए जा रहे विकास कार्यों उपलब्धियों पर विस्तार से जानकारी दी राज्यसभा सांसद राजेन्द्र गहलोत, भाजपा जोधपुर शहर अध्यक्ष देवेन्द्र सालेचा, जोधपुर ग्रामीण के कार्यकर्ता इस स्वर्णिम क्षण के साक्षी बने जोधपुर में वर्चुअल कार्यक्रम की संयोजक महापौर वनिता सेठ और सह संयोजक उप महापौर किशन लड्ढा थे. विधायक सूर्यकांता व्यास, जैतारण विधायक अविनाश गहलोत, पूर्व विधायक जोगाराम पटेल, डी आर एम पंकज कुमार सिंह, पूर्व सांसद नारायण पंचारिया, पूर्व सांसद जसवंत विश्नोई,जिला महामंत्री करणीसिंह खीची, जिला महामंत्री महेन्द्र मेघवाल, प्रदेश महामंत्री जगवीर छाबा, जनप्रतिनिधि, भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता और गणमान्य लोग इस अवसर पर उपस्थित रहे.