Jodhpur: नशीले पदार्थों की तस्करी के संबंध में विशिष्ट इनपुट के आधार पर, 13 अप्रैल को, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, जोधपुर की एक विस्तृत टीम ने राजाधोक टोल प्लाजा, बस्सी, जयपुर में एक ट्रक को रोका. इस दौरान जांच के बाद पता चला कि कुल 190 प्लास्टिक की थैलियों में अफीम थी.जिसे आलू से भरे थैलों के नीचे छिपा कर रखा गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस ने आरोपी संदीप कुमार को गिरफ्तार कर लिया और लगभग 2615.200 किलोग्राम पोस्त भूसा जब्त किया गया. एनसीबी जोधपुर ने यह मामला एनडीपीएस अधिनियम के तहत दर्ज किया. प्रारंभिक जांच से पता चला है कि पोस्त झारखंड से मंगवाया गया था और जोधपुर और राजस्थान के बाहरी इलाकों में भेजा गया था. 


एनसीबी की जोधपुर जोनल यूनिट द्वारा इस तस्करी नेटवर्क की जड़ों और संपर्कों का पता लगाने और बाद में इसका भंडाफोड़ करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं. मादक पदार्थों की तस्करी के इस नेटवर्क का भंडाफोड़ करने में और एक संभावित सफलता इस क्षेत्र में मादक पदार्थों की तस्करी के खतरे से निपटने में एक बड़ी उपलब्धि साबित होगी.


इतनी बड़ी मात्रा में पोस्त भूसा जब्त करने पर एनडीपीएस अधिनियम के तहत मुकदमा चलाया जा सकता है, जिसमें कठोर कारावास के कड़े प्रावधान हैं. जो दस साल से कम नहीं होगा, लेकिन जो बीस साल तक बढ़ सकता है और जुर्माना भी लगाया जा सकता है जो एक लाख रुपये से कम नहीं होगा.


एनसीबी ने जोधपुर जोनल यूनिट के माध्यम से आम जनता से मादक पदार्थों की तस्करी के बारे में बहुमूल्य जानकारी साझा करने की अपील की ताकि इस बढ़ते खतरे का प्रभावी ढंग से मुकाबला किया जा सके और एक स्वस्थ समाज सुनिश्चित किया जा सके.


यह भी पढ़ें- 


लाडनूं के वकील को लॉरेंस गैंग की धमकी, भाइयों को परेशान न करो वरना जिंदगी खराब कर देंगे


भरतपुर के नदबई में पुलिस पर फिर हुआ पथराव, हालात हुए तनावपूर्ण, जानें पूरा मामला