फलोदी: प्राप्त जानकारी के अनुसार फलौदी की आदर्श नगर क्षेत्र स्थित श्याम नर्सिंग होम में क्षेत्र के निकटवर्ती गांव खीचन निवासी कासम अली खान द्वारा अपने अपेंडिक्स का इलाज चिरंजीवी सुरक्षा योजना के तहत इस चिकित्सालय में करवाया.  जिसको लेकर मरीज का आरोप है कि चिकित्सालय द्वारा चिरंजीवी सुरक्षा योजना की अंतर्गत खर्च के अलावा दूसरे अन्य खर्च बता कर उससे अलग-अलग कुल ₹25000 वसूले गए,


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीड़ित मरीज द्वारा आहत होकर जब अपने पैसे दिए जाने के बिल मांगे गए तो उसे चिकित्सालय से बाहर कर दिया गया. जिस पर परेशान उपचाराधीन मरीज कासम अली खान ने एडीएम हाकम खान के कार्यालय पहुंचकर उन्हें आप बीती सुनकर श्याम नर्सिंग होम के संचालक डॉ. सुभाष बिश्नोई के खिलाफ एक ज्ञापन सौंपा.


 ज्ञापन में पीड़ित मरीज द्वारा बताया गया कि मेरा पेट दर्द करने पर मैं श्याम नर्सिंग होम गया. जहां डॉक्टरों द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद मुझे अपेंडिक्स होना बताया गया. जिस पर मैंने चिरंजीवी सुरक्षा योजना के तहत अपना उपचार करवाने की सलाह दी डॉक्टरों ने तुरंत प्रभाव से चिरंजीवी सुरक्षा योजना के अंतर्गत मरीज की अपेंडिक्स का इलाज कर दिया.


इसके बाद मरीज ने चिकित्सालय से अपने उपचार को लेकर बिल मांगे तो चिकित्सालय द्वारा इंकार कर दिया गया. उपचाराधीन पीड़ित मरीज द्वारा चिकित्सालय से बिल नहीं मिलने पर आक्रोशित लहजे में श्याम नर्सिंग होम के खिलाफ मामले की निष्पक्ष जांच को लेकर एडीएम हाकम खान को ज्ञापन सौंपा.


 डॉ. सुभाष विश्नोई से इस मामले को लेकर बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि मरीज द्वारा लगाए आरोप बेबुनियाद और निराधार हैं. वास्तव में चिरंजीवी सुरक्षा योजना से ये मरीज बिल्कुल अनजान होने के चलते किसी की सलाह पर उपचार के दौरान बिल लेने चला आया. जिससे मरीज का अंदाजा था कि यह बिल मुख्यमंत्री या अन्य विभाग में भेजने पर उपचार की राशि सीधे उसके खाते में आएगी. डॉक्टर सुभाष बिश्नोई ने कहा कि इसी भ्रम के चलते अक्सर हमें सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत मरीजों का उपचार करने में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है.


यह भी पढ़ें - Alwar Crime Graph: अलवर में डर लगता है, 72 घण्टे में हांसी में तीन हत्याएं से दहला इलाका


अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें