Luni: देश प्रौद्योगिकी क्षेत्र में नित नए आयाम स्थापित कर रहा है. इंटरनेट क्रांति के इस युवा में फोर जी स्पीड से फाइव जी स्पीड से डेटा का दावा किया जा रहा है पर ग्रामीण क्षेत्र में सरकार के ये दावे झूठे साबित हो रहे हैं, जिसके चलते कई काम काज भी प्रभावित होते हैं. ऐसा ही उदाहरण जोधपुर जिले के लूणी कस्बे में देखने को मिला.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- लूणी ब्लॉक स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह आयोजित, ये लोग रहे मौजूद


यहां उचित मूल्य राशन की दुकान पर नेटवर्क की समस्या के चलते राशन वितरण में देरी होने से ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. जानकारी के अनुसार लूणी कस्बे के उचित मूल्य की सरकारी दुकान पर ग्रामीण राशन लेने के लिए दूर दराज से आते हैं, लेकिन अपना काम धाम छोड़कर राशन लेने आये ग्रामीणों को नेटवर्क की प्रॉब्लम्स के चलते पॉश मशीन वर्क नहीं करने के कारण समय पर राशन सामग्री नहीं मिल पा रही है. 


साथ ही जिसके चलते पिछले कई घंटो से ग्रामीण राशन की दुकान के आगे बैठकर नेटवर्क के आने का इंतजार करना पड़ रहा है. वहीं राशन की दुकान पर कार्य कर रहे कर्मचारी ने बताया कि नेटवर्क आने के बाद सभी को राशन वितरण कर दिया जाएगा. ऐसे ही हाल दूर दराज के गावों में कई बार देखने को मिलते है। जिसके चलते उपभोक्ताओं का काफी समय अनावश्यक ही खर्च हो जाता है.


Reporter: Arun Harsh


जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 


अन्य खबरें


कश्मीर की कली महरीन काजी पर खूब फबा ब्लैक कलर, साड़ी में दिखी गजब, फैंस बोले- आसमान से उतरी एक परी


IAS अतहर आमिर खान के बर्थडे पर उनकी बेगम महरीन ने किया विश, लिखा- शादी के लिए नहीं होता इंतजार