Astrology : वैदिक ज्योतिष हर ग्रह एक समय के बाद अपनी राशि को बदलता है. ऐसा करते हुए वो सभी 12 राशियों को प्रभावित करता है. ग्रह के स्वभाव और उस राशि के स्वामी के स्वभाव से कभी कभी ऐसे परिवर्तन कुछ राशियों की किस्मत बनाने वाले बन जाते हैं और भाग्य से ज्यादा सफलता मिलती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ऐसा ही कुछ होगी 1 अक्टूबर को जब बुध कन्या राशि में एंट्री लेंगे और 3 राशियों की किस्मत को बुलंद कर देंगे. चलिए जानते हैं ये कौन सी राशियां है. 


वृष
धन भाव में आकर बुध आपको अचानक धनलाभ करा देंगे. बच्चों की तरफ से कोई शुभ समाचार भी आपको मिल सकता है.आपका मान सम्मान बढ़ेगा और आपके काम को तवज्जो मिलेगी. किसी प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे तो ये समय सफलता मिलने का है.


वृश्चिक 
आय भाव में बुध का ये गोचर आपकी आय में इजाफा कर सकता है. आपको किए गए निवेश का रिटर्न भी हो सकता है. बिजनेस करते हैं तो कोई बड़ी डील भी फाइनल हो सकती है. शेयर बाजार या लॉटरी से कमाई हो सकती है, लेकिन पहले किसी विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें.


मिथुन 
4वें भाव में बुध भौतिक सुख बढ़ाने आ रहे हैं. आपको इस अवधि में पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा. गाड़ी या जमीन जायदाद की खरीद भी कर सकते हैं. जो लोग नौकरीपेशा हैं उसको बेहतर ऑफर मिल सकते हैं. लेकिन कोई भी फैसला बिना सोचे समझें ना करें. ये समय आपकी पर्सनालिटी में निखार लेकर आएगा.


(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी है, जिसकी ज़ी मीडिया पुष्टि नहीं करता है)