Khatu Shyam Ji Mandir: राजस्थान की सीकर में श्री खाटू श्याम मंदिर के कपाट को गुरुवार यानि की 17अगस्त को साढ़े 18 घंटे तक बंद रखा जाएगा. और फिर 18 अगस्त को शाम 5 बजे कपाट खुल जाएंगे और भक्त श्याम बाबा के दर्शन कर पाएंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 कलयुग में श्री कृष्ण का अवतार कहे जाने वाले खाटू श्याम जी के दर्शन के लिए हरदिन बड़ी तादात में लोग सीकर पहुंचते हैं. छुट्टी के दिन या वीएंड पर ये संख्या हजारों में पहुंच जाती है और विशेष मौकों पर लाखों में. इस बीच अगर आप भी खाटूश्याम बाबा के दर्शन को जाने की सोच रहें है तो 17 तारीख का प्लान अभी कैंसिल कर दें.


18 अगस्त को भी शाम में ही बाबा के दरबार में जाने का मौका आपको मिल सकता है. मंदिर के कपाट बंद होने के दौरान बाबा का श्रृंगार किया जाएगा. खाटू श्याम मंदिर कमेटी  के अनुसार, करीब 18 घंटे तक बाबा श्याम के कपाट बंद रहने वाले हैं और इस दौरान उनकी विशेष पूजा के साथ सेवा भी होगी.  इसके साथ ही उनका तिलक श्रृंगार भी किया जाएगा और फूलों से श्रृंगार होगा.


खाटूश्याम बाब के दर्शन के लिए हर साल लाखों की तादात में लोग पहुंचते हैं. ऐसे में बाबा भी हर बार अलग रंग में दिखते हैं. लेकिन फूलों से किया गया बाबा श्याम का श्रृंगार अद्भुत होता है. श्याम बाबा की कई चमत्कारिक कहानियां भी जो भक्त अपने अनुभव के आधार पर सुनाते हैं. लेकिन एक कहानी ऐसी भी है जो आप शायद नहीं जानते होंगे. यहां पढ़ें