Karauli News : राजस्थान के करौली में पांचना बांध से नहरों में जल निकासी को लेकर एक बार फिर संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा की अध्यक्षता में बैठक हुई. कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर अंकित कुमार सिंह , एसपी नारायण टोगस , जयपुर से आए सिंचाई विभाग के SE सुरेंद्र कुमार , करौली XEN सुशील गुप्ता भी मौजूद रहें.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पांचना गुडला लिफ्ट संघर्ष समिति सदस्यों ने कहा कि बांध के समीपवर्ती 21 गांवों को लिफ्ट से पानी मिलने पर ही नहरों में जल निकासी होने दी जाएगी. संभागीय आयुक्त और कलेक्टर ने लिफ्ट परियोजना प्रगति की जानकारी देते हुए नहरों में जल निकासी होने देने का आग्रह किया.


सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 13 गांवो की 1400 हेक्टेयर भूमि को पानी उपलब्ध कराया जा सकता है. शेष 8 गांव का प्रस्ताव सरकार को भेजा जाएगा. इस पर समिति सदस्यों ने 13 गांवो में लिफ्ट के जरिए पानी पहुंचाने के भौतिक परीक्षण की बात कही. संभागीय आयुक्त ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को एक समिति गठित कर भौतिक परीक्षण के निर्देश दिए. 


पांचना गुड़ला लिफ्ट संघर्ष समिति सदस्यों ने कहा कि आगामी 24 अक्टूबर को बांध पर होने वाली बैठक में आगामी निर्णय किया जाएगा. भरतपुर संभागीय आयुक्त सांवरमल शर्मा ने बताया की बैठक में संघर्ष समिति के शिष्टमंडल को लिफ्ट परियोजना की प्रगति की जानकारी दी गई है, जिसमें 13 गावों को पानी दिए जाने की बात कही गई है. वही शेष अन्य का प्रस्ताव बनाकर राज्य सरकार को भेजने का प्रस्ताव शिष्ट मंडल के सामने रखा गया है.


रिपोर्टर- आशीष चतुर्वेदी 


Alwar News : नाबालिग से रेप और धर्मपरिवर्तन का मामला, आरोपी को 20 साल की सजा