Rajasthan Election: राजस्थान के करौली जिले में मतदाताओं  को जागरूक करने और महिला पुरुष मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए निर्वाचन विभाग द्वारा स्वीप गतिविधियां आयोजित की जा रही है. स्वीप कार्यक्रम के तहत करौली के राजकीय महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली. छात्राओं ने रैली निकालकर 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदान कर लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी सुनिश्चित करने का संदेश दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़े- AICC मुख्यालय में बोले राहुल गांधी, कहा- मोदी जी की आत्मा अदाणी में है..


जागरूकता रैली में एनसीसी कैडेट
मतदाता जागरूकता रैली में एनसीसी कैडेट, एनएसएस और राजकीय महाविद्यालय के छात्र छात्रा तथा महाविद्यालय के प्रोफेसर शामिल हुए. महाविद्यालय के प्रोफेसर राम अवतार मीणा ने बताया कि निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार मतदाताओं को जागरूक करने, महिला पुरुष, वृद्धजन का मतदान प्रतिशत बढ़ाने, निर्भय होकर स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान के प्रति आमजन को जागरूक करने के लिए जागरूकता रैली, रंगोली, मेहंदी सहित विभिन्न प्रतियोगिता तथा कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. मंगलवार को राजकीय महाविद्यालय से छात्र-छात्राओं ने जागरूकता रैली निकाली. 


यह भी पढ़े- अशोक गहलोत की 7 गारंटियों का सचिन पायलट करेंगे प्रचार, इन 6 नेताओं को भी जिम्मेदारी


महाविद्यालय से शुरू हुई रैली पुरानी कलेक्ट्रेट चौराहा, वजीरपुर दरवाजा होते हुए फूटा कोट पहुंची. इस दौरान छात्र-छात्राएं मतदाताओं को जागरूक करने वाले संदेश लिखें तख्ती बैनर थामे चल रहे थे. छात्र-छात्राएं मतदाताओं से निर्भय होकर बिना किसी प्रलोभन के मतदान करने का संदेश देते हुए चल रहे थे. इस दौरान महाविद्यालय के प्रोफेसर रफीक खान, मनमोहन मीणा सहित अन्य मौजूद रहे.


यह भी पढ़े-  नवंबर के पहले हफ्ते को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया ये बड़ा अलर्ट


यह भी पढ़े- शुभ मुहूर्त में नामांकन भरेंगे 'नेताजी', जन्मपत्री-राशि भी दिखा रहे