Karauli: कोटा मामचारी ग्राम पंचायत के ग्रामीणों ने चारागाह भूमि पर भू माफियाओं द्वारा अवैध कब्जा करने और हरे पेड़ काटने की कलेक्टर अंकित कुमार सिंह से शिकायत की है. ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चारागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर कोटा मामचारी गांव की ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर से शिकायत की. माली समाज के पूर्व अध्यक्ष गिर्राज माली ने बताया कि कोटा मामचारी में करीब 76 बीघा चारागाह भूमि है. चारागाह भूमि पर दबंग भू-माफियाओं ने जेसीबी मशीन चला कर हरे पेड़ों को काट दिया और अवैध कब्जा कर लिया है. जब ग्रामीण भूमि पर पशु चराने जाते हैं तो आए दिन झगड़े की नौबत आ जाती है. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि मामले को लेकर एसडीएम, तहसीलदार, हल्का पटवारी को कई बार लिखित और मौखिक शिकायत की जा चुकी है, लेकिन अभी तक आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई. 


मामले को लेकर करौली सदर थाने में भी एफआईआर दर्ज कराई गई है, लेकिन कार्रवाई नहीं होने से आरोपियों के हौसले बुलंद है. ग्रामीणों ने कलेक्टर को शिकायत सौंपकर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. ग्रामीणों ने आरोपियों पर धमकी देने के भी आरोप लगाए हैं. ग्रामीणों ने बताया कि दबंगों द्वारा भूमि पर मवेशियों को चराने के दौरान झगड़े होते हैं जिसकी शिकायत भी कई बार की गई. अधिकारियों से शिकायत के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हो रही है और ग्रामीणों को मवेशियों को चराने को लेकर परेशानी हो रही है, लेकिन दबंगों पर कार्रवाई नहीं होने के कारण समस्या जस की तस बनी है जिसकी ग्रामीणों द्वारा जिला कलेक्टर से शिकायत की गई है. जिला कलेक्टर ने जल्द ही समस्या समाधान का आश्वासन दिया है. 
Report- Ashish Chaturvedi 
यह भी पढ़ें- सीएम गहलोत ने BJP पर साधा निशाना, कहा- दिल्ली में पुलिस ने मचा रखा है आतंक 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें