Kota: हैदराबाद की ओरियंट ब्लैक स्वान (ORIENT BLACK SWAN) पब्लिकेशन की किताब गुलमोहर  लैंग्वेज फार लाइव( LANGUAGE FOR LIVE) विवादों में है. इस किताब के जरिये कक्षा 2 के बच्चों को जो पढ़ाया जा रहा है उसके बाद बच्चों के इस्लामीकरण के आरोप लग रहे है. कोटा के निजी स्कूल में बच्चों को इस किताब के जरिये अम्मी - और अब्बू पढ़ाया जा रहा है. वहीं इस किताब में पढ़ बच्चों ने बिरयानी खाने की मांग घर पर करने लगे. हालांकि इस विवाद के सामने आने के बाद कोटा के स्कूल प्रबंधन ने किताब पर रोक लगा दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं इस पुरे विवाद पर बजरंग दल सख्त है और बजरंग की तरफ से हैदराबाद की पब्लिकेशन के खिलाफ मामला दर्ज करने के साथ कार्रवाई की मांग की जा रही है. बजरंग दल ने आंदोलन की चेतावनी दी है.


यह भी पढ़ें- आधी रात में पति गया था टॉयलेट करने, लौटकर आया तो खाट पर मिली बीवी की लाश


वहीं परिजनों का कहना है की इस पुरे मामले से उनकी भावनायें आहात हुई है, हालांकि स्कूल ने किताब पर रोक लगा दी लेकिन ऐसी किताबों पर प्रतिबन्ध की मांग परिजन कर रहे है.


शिक्षा विभाग के अनुसार इस मामले में कोई शिकायत अब तक उनके पास नहीं पहुंची है. लेकिन बड़ा सवाल फिलहाल ये खड़ा हो रहा है की कोटा के स्कूल में तो किताब पर रोक लगा दी गई लेकिन ये किताब न केवल कोटा बल्कि देश के कई अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में बच्चो को पढाई जा रही है.


अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.