कोटा: जिला परिषद सीईओ ममता तिवारी ने चेचट ग्राम पंचायत का औचक निरक्षण किया. निरक्षण के दौरान सीईओ ने ग्राम पंचायत राजीव गांधी सेवा केंद्र पर सरपंच कृष्णा माली, ग्राम विकास अधिकारी कविता नागर की उपस्थिति में लेखाजोखा देखा, जिसके बाद सीईओ ने ग्राम पंचायत में हो रहे घटिया निर्माणों कार्यों की जांच की, जिसकी बाद कार्यों में अनिमियता पाए जाने के बाद चेचट विकास अधिकारी को निलंबित कर सरपंच जेटीए की खिलाफ 17 सीसी वसूलने के आदेश जारी कर दिए गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं, सीईओ ने प्रतापपुरा मॉड्रन चिल्ड्रन स्कूल के बाहर हुई इंटरलॉकिंग देखी. जहां ठेकेदार द्वारा घटिया निर्माण करने पर सीईओ ने नाराजगी जताई. यहां हाल ही में इंटरलॉकिंग का कार्य हुआ था लेकिन बहुत कुछ समय के ही खड्डे होने लग गए हैं.


इसके बाद सीओ ने पुराने अस्पताल की पास सीसी रोड का निमार्ण कार्य को भी निरीक्षण किया जो घटिया निर्माण कार्य के चलते पूरी तरह उखड़ गया था, जिसे दोबारा से निर्माण के निर्देश दिये. वहीं सीओ ने संस्कृत विद्यालय के पास अंबेडकर सामुदायिक भवन का अधूरा निर्माण, महात्मा गांधी और संस्कृत विद्यालय के निर्माण कार्यों का भी निरक्षण किया.


निरक्षण के बाद सीओ पुनः राजीव गांधी सेवा केंद्र पहुंचकर बीडीओ पंचायती राज के अधिकारीयों, सरपंच, ग्राम विकास अधिकारी को कहा की घटिया निर्माण की शिकायत को बर्दाश्त नहीं की जाएगा, निरीक्षण के दौरान कई अनियमितता एवं कमियां नजर आई जिन्हें सुधारने के आदेश दिए. साथ ही घटिया सड़कों के पुनः निर्माण, अंबेडकर भवन का पूर्ण निर्माण, एवं विद्यालयों के बीच खराब सड़क को दुरुस्त करवाने के लिए पंचायती राज विभाग के अधिकारियों को गुणवत्ता से कार्य करने के सख्त निर्देश दिए. साथ ही कार्यों में अनिमियता पाने के बाद ग्राम विकास अधिकारी चेचट को निलंबित कर दिया है। वही सरपंच सहित जेटीए के खिलाफ 17 सीसी का नोटिस जारी कर दिया गया है.


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें