Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान में तैयारियां जोरों पर हैं. चुनाव को लेकर कांग्रेस मेगा प्लान तैयार कर रही है. इसी कड़ी में आज बैक-टू-बैक बड़ी बैठकें होने जा रही है. इन बैठको में टिकट दावेदारों के नाम पर चर्चा की जाएगी और उसके लिए एक फार्मूला भी तय किया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जयपुर में आज मैराथन बैठकों का दौर जारी है. सबसे पहले प्रदेश इलेक्शन कमेटी की बैठक आयोजित हुई. फिर कोऑर्डिनेशन कमिटी की बैठक भी होगी. साथ ही पार्लियामेंट्री कमेटी और स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक भी आयोजित की जाएगी. इन बैठकों के लिए प्रदेश कांग्रेस के सभी नेता जयपुर पहुंच चुके हैं. इनमें जिला ब्लाक और संभाग स्तर के पदाधिकारी भी शामिल होंगे. साथ ही अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी भी शिरकत कर रहे हैं. यह बैठक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वार्डरोब में आयोजित हो रही है.


 



स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरपर्सन रजनी पाटिल के अनुसार इलेक्शन कमेटी की बैठक में टिकट वितरण के लिए एक प्रारंभिक फार्मूला तय किया जाएगा. हालांकि राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी सुखजिंद्र सिंह रंधावा का कहना है कि जिस तरह भाजपा ने विधानसभा चुनाव में अपने सांसदों को चुनाव लड़वाया था, उसी तरह कांग्रेस भी लोकसभा चुनाव में अपने विधायकों को चुनाव लाडवा सकती है. 


वहीं लोकसभा चुनाव के लिए इंडिया गठबंधन के साथ कांग्रेस अपनी सीट शेयरिंग करेगी या 25 की 25 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी. इसे लेकर भी फैसला होना है. हालांकि स्क्रीनिंग कमेटी की चेयरपर्सन रजनी पाटिल का कहना है कि गठबंधन को लेकर जो भी फैसला होना है वह दिल्ली के स्तर पर होगा.


ये भी पढ़ें- 


दिल्ली दौरे के दौरान CM भजनलाल शर्मा की सुरक्षा में चूक, कमरे में हुआ शॉर्ट शर्किट!