Rajasthan Lok Sabha Election 2024:राजस्थान के करौली जिले के सपोटरा में आचार संहिता की उल्लंघना का मामला सामने आया है. वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी नीलाभ सक्सेना के आदेश भी बेअसर साबित हो रहे हैं.क्षेत्रीय वन अधिकारी अनिल मीणा पर आचार संहिता के नियमों को ताक पर रखकर मनमर्जी से आदेश जारी करने के आरोप लगे हैं.जिसकी लिखित शिकायत चुनाव आयोग को भेजी गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शिकायत में बताया गया है कि रेंज सपोटरा में अनिल मीणा ने राजस्थान सिविल सेवा अपील अधिकरण के आदेश पारित होते ही 21 मार्च को मध्याह पश्चात रेंजर के पद पर बिना सक्षम अधिकारी अनुमोदन के कार्यभार ऐज्यूम कर लिया.



कार्यभार के दूसरे दिन ही उपवन संरक्षक करौली से जारी आदेश से नियुक्त नाका प्रभारी के आदेश को नजर अंदाज करते हुए आचार संहिता प्रभावी होने के बावजूद नाका सदर सपोटरा प्रभारी सहायक वनपाल राजेश कुमार मीणा को नाका नारोली डांग का भी प्रभारी नियुक्त करने के आदेश जारी कर दिए. आदेश जारी होते ही सहायक वनपाल राजेश कुमार मीणा ने नाका प्रभारी का कार्यभार भी संभाल लिया . 



जबकि आचार संहिता में किसी भी कर्मचारी को जिला निर्वाचन अधिकारी की अनुमति के बिना नियुक्ति नहीं दी जा सकती .इतना ही नहीं क्षेत्रीय वन अधिकारी अनिल मीणा ने पद का दुरुपयोग करते हुए एक ही क्रमांक के दो अलग-अलग आदेश भी जारी कर दिए .



चुनाव आयोग को भेजी गई शिकायत में क्षेत्रीय वन अधिकारी अनिल मीणा पर सक्षम अधिकारी के अनुमोदन के बिना 21 मार्च को मनमानी पूर्वक कार्यभार ऐज्यूम करने के आरोप भी लगे हैं.अब सवाल उठता है कि क्या निर्वाचन आयोग आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन करने वाले वन अधिकारी पर कोई कठोर कार्रवाई कर पाएगा या नहीं.


यह भी पढ़ें:Jalore Crime News:लाखों की चोरी करने वाले गैंग का पुलिस ने किया पर्दाफाश,7 आरोपी गिरफ्तार


यह भी पढ़ें:Jaipur News:लोकसभा चुनाव से पहले आयकर इन्वेस्टिगेशन विंग का ऑपरेशन मूनलाइट रिलीज,स्पेशल ऑपरेशन पर है आधारित