Jalore Crime News:लाखों की चोरी करने वाले गैंग का पुलिस ने किया पर्दाफाश,7 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

Jalore Crime News:लाखों की चोरी करने वाले गैंग का पुलिस ने किया पर्दाफाश,7 आरोपी गिरफ्तार

Jalore Crime News:राजस्थान के जालोर रामसीन पुलिस व जिला पुलिस स्पेशल टीम ने SP ज्ञानचन्द्र यादव के निर्देशन में गत सितंबर 2023 में हुई एक मकान में बड़ी चोरी की वारदात का पर्दाफाश किया है.

Jalore Crime News

Jalore Crime News:राजस्थान के जालोर रामसीन पुलिस व जिला पुलिस स्पेशल टीम ने SP ज्ञानचन्द्र यादव के निर्देशन में गत सितंबर 2023 में हुई एक मकान में बड़ी चोरी की वारदात का पर्दाफाश किया है. साथ ही चोरी की वारदात में शामिल सात आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.यह चोरी की वारदात 2 साल से विधवा के खेत में बंटाई पर खेती कर रहे किसान के इशारे पर उसके पड़ोसी व एक अन्य गैंग के सदस्यों ने मिलकर प्लान बनाकर की.

आपको बता दें की रामसीन थाना क्षेत्र के भरूडी गांव में एक मकान में 20 सितंबर 2023 को अज्ञात चोरों ने 85 लाख नकद व 700 ग्राम सोने व चांदी के गहने चोरी करने की वारदात को अंजाम जिस पर पुलिस ने गहनता जांच करते हुए वारदात का पर्दाफाश करने के लिए विशेष पुलिस टीम गठित की . और चोरी की वारदात में शामिल आरोपी सद्दाम हुसैन, राजूराम मेघवाल, राजूसिंह राव, पारसमल माली, राजू उर्फ रमसाजीवन, मीठालाल माली एवं साहिद अली को गिरफ्तार कर लिया गया. 

पूछताछ में आरोपियों ने एक साथ मिलकर भरुडी गांव में विधवा के मकान में जमीन खरीदने के लिए लाए हुए 85 लाख सोने चांदी के गहने चोरी कर ले जाना स्वीकार किया है.फिलहाल आरोपियों से कड़ी पूछताछ चल रही है. वहीं पुलिस आरोपियां द्वारा चोरी की गई नकद राशि एवं सोने चांदी के गहनों के संबंध में पूछताछ कर बरामदगी के प्रयास कर रही है.

वियो-दरअसल आरोपी राजू मेघवाल 2 साल से कैलाश कंवर के खेत में खेती करता था. इसलिए विश्वास पात्र भी था.पीड़िता की पति की मौत हो चुकी है जबकि बेटा 12 साल से कोमा में है.मां-बेटी घर में होने से राजू घर का सामान लाना व उसको पूरी जानकारी रहती. कैलाश कंवर ने कुछ समय पहले 2 बीघा जमीन बेची थी. उससे मिले 85 लाख रुपए व बेटी की शादी के लिए बनाया जेवरात की राजू को जानकारी थी.

बड़ी रकम होने से राजू ने चोरी का प्लान करने के लिए खुद के पड़ोसी सद्दाम से संपर्क कर जानकारी दी. उसके बाद सद्दाम ने चोरी करने वालों से संपर्क कर वारदात की. चोरी के बाद पुल के नीचे बैठ बंटवारा कर सब अलग हो गए चोरी के बाद रात में आरोपी भरूड़ी से घासेड़ी आ गए. यहा पुलिए के नीचे बैठकर बंटवारा किया. उसके बाद आरोपी राजू वापिस पीड़िता के घर आ गया. 

वहा रहकर खेती करता व पीड़िता के घर हुई चोरी का दुख बांटता.जांच में सामने आने के बाद आरोपी को उसके घर से ही गिरफ्तार किया था. फ़िलहाल पुलिस आरोपियां से चोरी की गई नकद राशि एवं सोने चांदी के गहनों के संबंध में पूछताछ कर बरामदगी के प्रयास कर रही है.

यह भी पढ़ें:Jaipur News:लोकसभा चुनाव से पहले आयकर इन्वेस्टिगेशन विंग का ऑपरेशन मूनलाइट रिलीज,स्पेशल ऑपरेशन पर है आधारित

Trending news