Lok Sabha Election 2024:भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने एक बार फिर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर जमकर कटाक्ष किया. वैभव गहलोत को जालौर-सिरोही से टिकट देने के सवाल पर जोशी ने तंज कसा कि भाजपा परिवारवाद, क्षेत्रवाद, सबके खिलाफ है. वैसे भी गहलोत साहब ने राजस्थान के वैभव की चिंता कम की है, अपने वैभव की चिंता ज्यादा की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

भाजपा प्रदेश कार्यालय में सीपी जोशी ने आज प्रदेश भाजपा नेताओं के साथ बैठक कर चुनावी अभियानों को लेकर मंत्रणा की. बैठक में प्रदेश सहप्रभारी विजया राहटकर, पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती सहित अन्य नेता मौजूद थे. कांग्रेस टिकट वितरण से उपजे हालात सहित अन्य मामलों पर किया मंथन. बैठक के बाद सीपी जोशी ने टिकट के दावेदारों और कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की. इसके बाद मीडिया के सवालों का जवाब भी दिया.


सीएएस को लेकर दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के बयान पर सीपी जोशी ने कहा कि क्या हर्ज है कि हमारा भाई दुनिया के देशों में प्रताड़ित है और वापस आना चाहता है. पीएम के नेतृत्व में उनको सुविधा मिले इससे किसी राजनीतिक पार्टी को क्या तकलीफ है. ये वही लोग हैं जो दूसरे देशों के इशारे पर बोलने वाले लोग हैं. पूरा देश इस निर्णय का स्वागत कर रहा है.



कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के चुनाव नहीं लड़ने के सवाल पर जोशी ने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी और उनका अपना निर्णय है. पार्टी और नेताओं का निर्णय है किसको लडना या किसे नहीं लडना है.


भीलवाड़ा में हाल ही कांग्रेस से शामिल हुए रिजु झुंझुनुवाला के होर्डिंग लगाने के सवाल पर सीपी जोशी ने कहा कि 15 प्रत्याशी घोषित हो गए है, दस और प्रत्याशी घोषित होने हैं. पार्टी और देश की जनता चाहती है कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनें. जहां प्रत्याशी का चयन हुआ है और जहां अभी नहीं हुआ है पार्टी कार्यकर्ता लगातार काम कर रहे हैं. पार्टी का प्रत्याशी कमल का फूल है और इस आधार पर ही पार्टी की गतिविधियां चल रही हैं.


कांग्रेस टिकटों में एससी वर्ग को तरजीह देने के सवाल पर सीपी जोशी ने कहा कि देश की जनता जानती है कि बाबा साहब को लोकसभा में जाने से किसने रोका. बाबा साहब को भारत रत्न नहीं दिया, जब मिला तो किसने दिया. किसने संसद मे तैल चित्र नहीं लगाने दिया. 



इतने सालों तक गरीब को मकान नहीं दिया, उज्जवला, जनधन खाते, किसान सम्मान निधि की सुविधाएं नहीं मिली. साठ साल तक कौन राज कर रहा था. किसने दस वर्षों में एसएसी एसटी और हर वर्ग के लिए कल्याणकारी काम किए यह जनता जानती है.


चित्तौड़गढ़ में गैरमौजूदगी को लेकर कांग्रेस प्रत्याशी उदयलाल आंजना के सवाल पर सीपी जोशी ने कहा कि चित्तौड़गढ़ में उनसे ज्यादा क्षेत्र में रहता हूं. प्रदेश की जिम्मेदारी है तो भी चित्तौड में ज्यादा रहता हूं. साठ बरसों की तुलना में क्षेत्र में दस वर्षों में विकास कराया है. चित्तौड़ से जुड़ी हर समस्या को संसद में उठाया है. यह चित्तौड़गढ़ की जनता जानती है.


यह भी पढ़ें:Dholpur Crime News:धौलपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई,125 किलोग्राम अवैध गांजे के साथ 1 आरोपी गिरफ्तार