Nagaur News: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की मां का पिछले साल 30 दिसंबर का निधन हो गया था. पीएम मोदी की मां ने अपने जीवन के 100 साल पूरे कर लिए थे. हिंदू धर्म में माता पिता के निधन होने पर मुंडन करवाया जाता है. इसी के चलते राजस्थान में अनोखा ही मामला सामने आया है, जहां एक व्यक्ति ने पीएम की मां हीराबेन के निधन पर मुंडन करवा लिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह मामला राजस्थान राज्य के नागौर जिले का है. यहां की मेड़ता सिटी के रहने वाले किशोर सिंह माली ने पीएम की मां हीराबेन (Mother Heeraben) के निधन पर मुंडन करवाया और निधन के बाद होने वाले सभी काम को भी पूरे नियमानुसार निभाए. 


आज होगी मां हीराबेन का बारहवीं
पीएम मोदी की मां के निधन की खबर सुनते ही मेड़ता में रहने वाले किशोर सिंह माली और राज कुमार दइया ने अपना सिर मुंडवा लिया. वहीं, शोक व्यक्त करते हुए निधन के सभी संस्कारों को रीति- रिवाजों से निभाने लग गए. वहीं, इन दोनों को कहना है कि दस जनवरी यानि आज मां हीराबेन का बारहवीं भी किया जाएगा, जिसमें हवन करने के बाद शोक  बैठक भी उठाई जाएगी. 


पीएम की मां के निधन मुंडवाए सिर 
किशोर सिंह माली और राज कुमार दइया का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारे देश को संभाल रहे हैं. उनका हर बात हमेशा बहनों और भाइयों से ही शुरू होती है. इस के चलते हम उनके भाई हैं और उनकी मां हीराबेन हमारी मां हैं, इसलिए हमने उनके निधन पर सिर मुंडवाएं हैं. 


पीएम की मां के निधन के बाद से हो रही शोकसभा 
इसके बाद पूरे रीति-रिवाज से उनकी बारहवीं और तेरहवीं भी की जाएगी. पीएम मोदी की मां हीराबेन के निधन के बाद से ही मेड़ता के असहाय मानव सेवा आश्रम में शोक सभा हो रही है. यहां पूरे जिले से लोग आते हैं और मां हीराबेन को श्रद्धांजलि देते हैं. जानकारी के अनुसार, मेड़ता सिटी में रहने वाले किशोर सिंह माली गरीब और बेसहरा लोगों की सेवा करते हैं. वहीं, उनका साथ देने वाले राज कुमार दइया फ्री में लोगों को तैरना सिखाते हैं.