Rajasthan News: मेड़ता रोड ग्राम पंचायत पर मनरेगा कार्य को लेकर कई बार भ्रष्टाचार के आरोप लगते रहे हैं और जांच में भ्रष्टाचार साबित होने पर कई मैट को ब्लैकलिस्टेड कर खानापूर्ति भी की गई. मेड़ता रोड ग्राम पंचायत पर अब बस्सी मोहल्ले से कलरु जाने वाले कच्चे मार्ग पर मनरेगा कार्य में भ्रष्टाचार करने के गंभीर आरोप एक बार फिर लगे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


मनरेगा कार्य पर फिर लगे भ्रष्टाचार के आरोप
लोगों का कहना है कि वर्ष 2008 के पश्चात इस मार्ग पर कभी भी कोई कार्य नहीं किया गया, जबकि ग्राम पंचायत द्वारा 4 दिन पहले ही वर्ष 2021-22 में मनरेगा के माध्यम से 37 लाख 1 हजार का कार्य पूर्ण कराने का शिलालेख लगाया है. लोगों का कहना है कि इस मार्ग पर कभी भी कोई मनरेगा कार्य नहीं करवाया गया ना ही किसी प्रकार की रोड़ी डाली गई, जिसके चलते आज हालत बद से बदतर हो गए हैं. लोगों का पैदल निकलना भी मुश्किल हो गया है. लोगों ने मनरेगा के इस कार्य की निष्पक्ष जांच कराने को लेकर विधायक से मुलाकात का समय मांगा है.



कार्य पूर्ण होने का शिलालेख हाल ही में लगाया गया
आपको बता दें कि शिलालेख अनुसार, इस कार्य के लिए मेड़ता पंचायत समिति से 41.71 लाख रुपए स्वीकृत किए गए और ग्राम पंचायत द्वारा 37.01 लाख खर्च दर्शाया गया है. ग्राम पंचायत प्रशासन का कहना है कि वर्ष 2021-22 में बस्सी से कलरु कच्चे रास्ते पर विधिवत रूप से मनरेगा कार्य संपन्न करवाया गया. कार्य पूर्ण होने का शिलालेख हाल ही में लगाया गया, जिसके कारण कुछ लोगों द्वारा भ्रांतियां उत्पन्न की गई है. 



ये भी पढ़ें- दागदार हुई खाकी! 11 माह के मासूम को किडनैप कर भागा कांस्टेबल, फिर 14 महीने तक... 


राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!