Rajasthan Crime: दागदार हुई खाकी! 11 माह के मासूम को किडनैप कर भागा कांस्टेबल, फिर 14 महीने तक...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2404690

Rajasthan Crime: दागदार हुई खाकी! 11 माह के मासूम को किडनैप कर भागा कांस्टेबल, फिर 14 महीने तक...

Jaipur News: राजस्थान की राजधानी जयपुर से 14 माह पहले किडनैप हुए मासूम को साउथ जिला पुलिस ने आखिरकार ढूंढ निकाला. आरोपी उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल सेल का हेड कांस्टेबल है. फिलहाल, पुलिस आरोपी से पूछताछ करने में जुटी है. 

Symbolic Image

Rajasthan News: राजधानी जयपुर की साउथ जिला पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 11 महीने के मासूम की अपहरण की वारदात के आरोपी को गिरफ्तार कर मासूम को सकुशल मुक्त कराया है. पुलिस ने अपहरण की वारदात के आरोपी तनुज चाहर को गिरफ्तार किया है. 

वारदात का खुलासा करते हुए डीसीपी जयपुर साउथ दिगंत आनंद ने बताया कि 14 जून 2023 को सांगानेर सदर निवासी महिला ने इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. रिपोर्ट में कहा गया था कि आरोपी तनुज चाहर और अन्य लोग उनके घर में घुस मारपीट कर उसके 11 महीने के बेटे कुक्कू को जबरन उठाकर ले गए. वारदात के बाद पुलिस ने आरोपी तनुज चाहर के बारे में जानकारी जुटाई, तो सामने आया कि आरोपी तनुज खुद उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल सेल में हैड कांस्टेबल के पद पर तैनात है. 

आरोपी की तलाश में पुलिस टीमों ने कई जगह छापेमारी की, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा. आरोपी पुलिस में होने के चलते पुलिस कार्रवाई से वाकिफ होकर लगातार भूमिगत होता रहा. एक दिन अचानक आरोपी ने पीड़िता से संपर्क कर उसके पास आने का दबाव बनाया. पुलिस को कॉल की जानकारी मिलते ही तकनीकी टीमों ने लोकेशन ट्रेस की और मौके पर पहुंची. इस दौरान पुलिस टीमों को आरोपी के मथुरा में साधु के वेश में होने और मासूम बच्चा भी उसके पास होने की जानकारी मिली.

आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस टीम ने भी साधु का वेश धरकर कई दिनों तक निगरानी की. इस दौरान पुलिस टीम ने अपनी दाढ़ी बढ़ाकर साधु के वेश में छिपे आरोपी तनुज को चिन्हित किया. पुलिस टीम ने आरोपी को मथुरा से दस्तयाब कर मासूम को भी सकुशल मुक्त कराया। पुलिस ने आरोपी तनुज पर 25 हजार रुपए का इनाम भी घोषित कर रखा था. फिलहाल, पुलिस अधिकारी आरोपी तनुज चाहर से पूछताछ कर रहे हैं. वहीं, वारदात में शामिल अन्य बदमाशों को नामजद कर उनकी भी तलाश की जा रही है. 

जयपुर से मासूम का अपहरण करने के बाद आरोपी ड्यूटी पर भी नहीं लौटा और अपने परिवार के सदस्यों से भी पूरी तरह से कट गया. पुलिस से बचने के लिए साधु का वेश बना मथुरा, वृंदावन सहित कई शहरों में फरारी काटता रहा, लेकिन आखिरकार जयपुर पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया. आरोपी मासूम की मां के मामा का लड़का लगता है और रिश्तेदार होने के बावजूद उसने इस तरह से वारदात को अंजाम दिया. फिलहाल, पुलिस गिरफ्त में आए आरोपी से पूछताछ में जुटी है जिसमें कई खुलासे होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- Weather: राजस्थान को 5 दिन तक मूसलाधार बारिश मिलेगी राहत ! जानें मौसम का ताजा अपडेट

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news