Ladnun: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तत्वावधान में हिंदू शक्ति संगम और विराट पथ संचलन का कार्यक्रम गुरुवार को स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर संपन्न हुआ. पथ संचलन को लेकर कस्बे में गजब का उत्साह देखने को मिला. घरों के बाहर पद संचलन के भव्य स्वागत के लिए पुष्प वर्षा के अलावा रंगोलियां सजाई गई. पथ संचलन का आयोजन संतों के सानिध्य में संपन्न हुआ.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पथ संचलन की शुरुआत दशहरा मेला मैदान से हुई. यहां पर क्षेत्र के हजारों स्वयं सेवक गणवेश के साथ पहुंचे. यहां से पथ संचलन रवाना हुआ. जो कि रघु राठौड़ी बाग, सैनी अतिथि भवन, शीतला माता चौक, रेगर समाज भवन, रेगर बस्ती, माली मोहल्ला, बस स्टैंड, हनुमान गेट, सुख सदन, सब्जी मंडी, दुगड़ों की पोल, मदर पंसारी की दुकान, सेवक चौक, भार्गव बस्ती होते हुए आदर्श विद्या मंदिर परिसर पहुंचकर संपन्न हुआ.


जगह जगह हुई पुष्प वर्षा


दशहरा मेला मैदान से पथ संचलन रवाना होने के बाद दर्जनों स्थानों पर पुष्प वर्षा की गई. पथ संचलन को लेकर कस्बे वासियों में जोरदार उत्साह देखने को मिला. इस को भव्य बनाने के लिए पथ संचलन मार्ग पर युवतियों के द्वारा रंगोलियां बनाई गई. जब गलियों से पथ संचलन निकला तो उन पर पुष्प वर्षा की गई. 


पथ संचलन मार्ग पर करीब 200 से भी अधिक स्वागत द्वार बनाए गए. जहां पर अलग-अलग सामाजिक संस्थाओं के द्वारा पथ संचलन का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया. यहां हनुमान गेट पर भारत माता की सजीव झांकी बनाई गई. पथ संचलन के स्वागत के लिए अलग-अलग समाज के द्वारा स्वागत बैनर भी लगाए गए. घोष की थाप के साथ कदम से कदम मिलाते हुए हजारों की तादाद में स्वंय सेवकों ने भाग लिया. पथ संचलन का समापन आदर्श विद्या मंदिर में हुआ.


इस अवसर संघ के प्रान्त प्रचारक योगेंद्र कुमार ने कहा की सम्पूर्ण देश में हिन्दूत्व का प्रचंड वतावरण बना है. यह दृश्य आज लाडनू में देखने को मिला. देश को तोड़ेने वाली ताकतें आज अपना अपना प्रयास कर रही है परन्तु हम सभी मिलकर इस देश को अखंड भारत के संकल्प को पूरा करके विश्व गुरु पद पर स्थापित करेंगे. पथ संचलन आयोजन में भाग ले रहे अंतर्राष्ट्रीय राम स्नेही संप्रदाय के संत धीरजराम महाराज व जैन विश्व भारती के कुलपति प्रोफेसर बच्छराज दुगड़ ने भी अपने विचार रखें.


पुलिस की रही माकूल व्यवस्था


पथ संचलन की व्यवस्थाओं को लेकर पुलिस चाक चौबंद रही. इस दौरान डीडवाना अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विमल सिंह नेहरा पथ संचलन के दौरान मौजूद रहे. लाडनूं के अलावा जसवंतगढ़, डीडवाना, रोल, छोटी खाटू सहित करीब आधा दर्जन थानों का जाब्ता मौके पर मौजूद रहा.


Reporter-Hanuman Tanwar


यह भी पढे़ं- मासूम बच्चे को अकेला देख पहुंच गए कई बंदर, किया यह काम तो Video हुआ Viral


यह भी पढे़ं- Video: 'बीड़ी जलाइले' गाने पर पाकिस्तानी ताऊ-ताई ने काटे धर्राटे, डांस देख लोग बोले- ओम्फो...