नागौर: जिले सहित प्रदेशभर से सरपंच पंचायती राज विभाग मंत्री रमेश चंद्र मीणा के खिलाफ जयपुर में आंदोलन के लिए रवाना हो रहे हैं. पांच अगस्त को जयपुर में प्रदेशभर के सरपंच बड़ा आंदोलन करेंगे .इसी को लेकर आज मूण्डवा ब्लॉक के सरपंच मूण्डवा से सैकड़ों की संख्या में बड़े काफिले के साथ जयपुर के लिए रवाना हुए. वहीं, कुचामन के नारायणपुरा से नागौर जिले के सरपंच पैदल जयपुर के लिए कूच करेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नागौर सरपंच संघ संरक्षक पुखराज काला ने बताया कि पंचायती राज विभाग मंत्री रमेश चंद्र मीणा के नागौर दौरे के दौरान नागौर और बाड़मेर के सरपंचों पर भ्रष्टाचार का बिना तथ्यों के आरोप लगाया और नागौर जिले में पेयजल के लिए तालाबों पर ही आमजन निर्भर है और मंत्री ने इन पर ही किए गए विकास कार्यों को फालतू बता दिया. साथ ही नरेगा द्वारा किए गए विकास कार्यों का भुगतान भी पीछले 16 माह से अटका हुआ है. इन्हें के विरोध मे आज मूण्डवा ब्लॉक के सरपंच सैंकड़ों की संख्या में जयपुर के लिए रवाना हुए हैं.


पूरे प्रदेश भर से सरपंच जयपुर पहुंच रहे हैं और पांच अगस्त को जयपुर में सरपंच संघ राजस्थान के तत्वावधान में पंचायती राज विभाग मंत्री रमेश चंद्र मीणा के खिलाफ बड़ा आंदोलन किया जाएगा और मंत्री को पद से हटाने की मांग की जाएगी. वहीं, नागौर सरपंच संघ जिला महामंत्री त्रिभुवन सिंह राजपुरोहित ने बताया कि जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाती है तब तक हम सभी सरपंच जयपुर में धरना देकर बैठेंगे .इस दौरान मूण्डवा पंचायत समिति से सैंकड़ों की संख्या में सरपंच वार्ड पंच पंचायती राज विभाग मंत्री रमेश चंद्र मीणा के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जयपुर के लिए रवाना हुए .


Reporter-Damodar Inaniya     


अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे