Pali News: पाली कलक्टर नमित मेहता ने नाड़ोल में ’नेत्र ज्योति’ कार्यक्रम के तहत कमजोर दृष्टि वाले 245 विद्यार्थियों को चश्मे वितरित किये. इस दौरान उन्होंने ’वेस्ट टू बेस्ट’ प्रदर्शनी का अवलोकन कर विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया. जिला कलक्टर नमित मेहता के नवाचार कार्यक्रम ’स्वच्छ विद्यालय-स्वस्थ विद्यालय’ अभियान अब विद्यार्थियों को स्वच्छता के साथ ही स्वस्थ रखने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है. अभियान के अंतर्गत शिक्षा विभाग सहित अन्य विभागों के आपसी समन्वय व प्रयासों द्वारा नियमित अंतराल में अनेकों गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस अभियान के तहत विद्यार्थियों को स्वस्थ रखने की दिशा में दृष्टि परीक्षण किया गया. दृष्टि परीक्षण के देसूरी ब्लॉक के 245 विद्यार्थियों की दृष्टि कमजोर पायी गई. जिसके बाद सभी 245 विद्यार्थियों को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय नाड़ोल में आयोजित कार्यक्रम में जिला कलक्टर नमित मेहता के आतिथ्य में चश्मे का वितरण किया गया. इस दौरान जिला कलक्टर ने कहा कि नेत्र ज्योति कमजोर होने पर चश्मा जरूर पहनना चाहिए, जिससे कि नेत्र दृष्टि ज्यादा कमजोर नहीं हो. उन्होंने कहा कि अभियान के अंतर्गत जिले के सभी स्कूलों के विद्यार्थियों की दृष्टि परीक्षण करवाया जाएगा. जिससे कि कमजोर दृष्टि वाले छात्रों को चश्मा वितरण से अध्ययन करने में आसानी रहेगी. 


चश्मे वितरण कार्यक्रम से पूर्व जिला कलक्टर ने विद्यालय परिसर में विद्यार्थियों द्वारा लगाई गयी ’वेस्ट टू बेस्ट’ प्रदर्शनी का अवलोकन किया. उन्होंने प्रत्येक स्टॉल्स का बारीकी से अवलोकन करते हुए विद्यार्थियों से बातें करते हुए संबधित प्रदर्शनी की थीम व उद्देश्य की जानकारी भी ली. उन्होंने ’वेस्ट टू बेस्ट’ प्रदर्शनी के आयोजन पर सर्वश्रेष्ठ रहे विद्यार्थियों को माला पहनाकर एवं सभी विद्यार्थियों की तारीफ कर उन्हें प्रोत्साहित किया.


इस अवसर पर उपखण्ड अधिकारी पंकज जैन, तहसीलदार कैलाश इनाणीया, विकास अधिकारी भैरोसिंह गुर्जर, सीबीईओ मोहनलाल बलाई, स्थानीय सरपंच फूलकंवर राजपुरोहित समाजसेवी गुलाब सिंह गुर्जर सहित अन्य वरिष्ठ जनप्रतिनिधि, अधिकारीगण व विद्यार्थी मौजूद रहें.


Reporter - Subhash Rohiswal 


यह भी पढे़ं- 


Petrol-Diesel Price Rajasthan: पेट्रोल-डीजल की किमतों में हुआ बदलाव? जानें अपने शहर का भाव


लड़का बनकर लोगों के दिल धड़काती है राजस्थान की यह लड़की, वीडियोज मचाते हैं तहलका


 हेड कॉन्स्टेबल ने बूढ़ी अम्मा को मारी लात, खून खौला देंगी ये तस्वीरें, कहेंगे- जेल में डालो इसे