Rajasthan news- प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले हेलिकॉप्टर की बुकिंग बुक हो जाने से पर्यटन सीजन में पर्यटक हेलिकॉप्टर जॉयराइड का लुफ्त नहीं उठा सकेंगे. पर्यटन विभाग की ओर से राजधानी जयपुर में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए जयपुर में हेलिकॉप्टर जॉयराइड का शुभारंभ किया गया था, लेकिन राजस्थान में विधानसभा चुनाव के पहले नेताओं ने हेलिकॉप्टर की प्री बुकिंग कर ली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हेलिकॉप्टर की प्री बुकिंग कराई
प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने से हेलिकॉप्टर का किराया आसमान छू रहा है. आम दिनों में 2 लाख रुपए प्रति घंटे का किराया अब 5 लाख रुपए पार हो गया है. चुनावी दौरों के लिए प्रदेश के नेताओं ने हेलिकॉप्टर्स की प्री बुकिंग करवाई हैं, जिसके कारण डिमांड सप्लाई में बड़ा गैप आया है. जिसके कारण किराया आसमान पर पहुंच गया है. चुनाव में पम्पलेट डालने के लिए भी हेलिकॉप्टर का उपयोग होगा.


इन नेताओं ने की हेलिकॉप्टर की प्री बुकिंग 
चुनाव के दौरान हवाई यात्रा करने वालों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी, आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल, बीजेपी नेता राजेंद्र राठौड़ समेत अन्य मंत्री और विधायक शामिल हैं.


डबल इंजन के हेलिकॉप्टर भी बुक हुए
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने डबल इंजन के हेलिकॉप्टर की बुकिंग कराई है. मंत्री लेवल के अधिकांश नेताओं ने भी डबल इंजन हेलिकॉप्टर की बुकिंग करवाई है. तीन घंटे के लिए 12 लाख रुपए किराया देना  होगा. पोस्टर फेंकने के लिए सिंगल इंजन हेलिकॉप्टर काम में लिए जाएंगे. जिसका किराया करीब 2 लाख रुपए प्रतिघंटा है, ऐसे में पर्यटन विभाग की ओर से जयपुर में पर्यटन सीजन में जॉयराइड का प्लान है पर्यटन सीजन में पर्यटकों की द्वारा जॉयराइड की बुकिंग के लिए फोन आ रहे है लेकिन हेलिकॉप्टर चुनाव के चलते उपलब्ध नहीं होने से इस बार जॉयराइड कराना असंभव हो गया है.,ऐसे में विधानसभा चुनाव के बाद ही जयपुर में हेलिकॉप्टर जॉयराइड कराना संभव होगा.


चुनाव से पहले सभी हेलिकॉप्टर्स बुक
हेलीकॉप्टर के मालिक सोहन सिंह शेखावत ने बताया " चुनाव से पहले सभी हेलिकॉप्टर्स की बुकिंग की जा चुकी है. प्रदेश में चुनावी माहौल शुरू हो चुका है ऐसे में हेलिकॉप्टर का किराया सामान्य दिनों की बजाये डेढ से दोगुना हो गया है.वहीं हेलिकॉप्टर ओर उपलब्ध नहीं होने के चलते नेताओं को बुकिंग के लिए मना करना पड रहा है.


ये भी पढ़िए-


हर महीने के पहले सोमवार को करें बस ये सा काम, होगी धनवर्षा!


बेडरूम में गलती से ये भी ना रखें ये चीजें, क्लेश तो होगा ही पैसा भी हाथ से जाएगा


जानिए,क्या होती है सियार सिंगी, कैसे मिलेगी और कर देगी मालामाल