Rajasthan Politics:राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर आज राजसमंद जिले के दौरे पर हैं.उन्होंने जिला मुख्यालय के समीप भावा गांव में निजी स्कूल में चल रहे सनातन वैदिक संस्कार शिविर में शिरकत की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


लोगों से किया पेड़ लगाने का आह्वान
इस कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी राघवेंद्र तोमर समेत शिक्षा विभाग के अधिकारी मौजूद रहे. इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने जिले के शिक्षकों और अभिभावकों को मानसून सीजन में लगभग 13 लाख पौधे लगाने का लक्ष्य दिया. 



तरसिंगड़ा में आदिवासी के निवास पर किया भोजन
शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार की ओर से पौधे उपलब्ध कराये जाएंगे. कार्यक्रम के बाद शिक्षा मंत्री मदन दिलावर आदिवासी रूप लाल गमेती के घर पहुंचे. जहां उन्होंने आदिवासी के घर भोजन किया. इस अवसर पर पूर्व विधायक बंशीलाल खटीक भाजपा, जिला अध्यक्ष मानसिंह बारहठ सहित अन्य भाजपा नेता मौजूद रहे.





यह भी पढ़ें:लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार पर बीजेपी का महामंथन, 2 दिन चलेगा आत्म चिंतन



राजस्थान की एक और खबर पढ़ें...


अरावली विहार थाना क्षेत्र के काला कुआ के सेक्टर 4 में एक घर के दरवाजे पर खड़े ई-रिक्शे की बैटरी अज्ञात चोर चोरी कर ले गए. चोरी की करतूत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. जहा एक स्कूटी सवार चोर बैट्री को स्कूटी पर रखकर ले जाता हुआ दिखाई दिया. घटना के बाद पीड़ित ने अरावली विहार थाने में तहरीर दी है. 



रिपोर्ट के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है. मामले को अरावली विहार थाना क्षेत्र अंतर्गत विवेकानंद नगर सेक्टर 4 में किराए के मकान पर रहने वाले युवक मनीष ने कहा है कि वह बीते शुक्रवार की रात अपने मकान के दरवाजे पर ई-रिक्शा खड़ा कर रिक्शे में लगी बैटरी को चार्ज में लगा दिया था. सुबह ईरिक्शे का चार्जर निकालने के लिए गया तो देखा कि चार्जर का तार कटा हुआ और ई-रिक्से की बैटरी चोरों द्वारा चोरी कर ली गई है. 



इस दौरान पीड़ित स्तब्ध रह गया और तत्काल आसपास के लोगों से पूछताछ की और घटना की अपने स्तर से छानबीन की. लेकिन कहीं से भी ई रिक्शा में लगी बैटरी का कुछ भी पता नहीं चल सका. इसके बाद पड़ोस में लगे सीसीटीवी कैमरे में देखा तो एक युवक स्कूटी से आता व ई रिक्शे की बैटरी व चार्जर को चुराकर ले जाता दिखा. चोरी का वीडियो सोशल मीडिया पर जबरदस्त वायरल हो रहा है .वहीं थाना पुलिस चोर को वीडियो के आधार पर तलाश में जुट गई हे.