Bhim, Rajsamand: महंगाई से राहत शिविरों को लेकर भीम विधायक सुदर्शन सिंह रावत ने नन्दावट स्थित सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजकीय महाविद्यालय में मैराथन बैठक ली. इस बैठक में उपखण्ड अधिकारी, सीओ, तहसीलदार सहित खण्ड स्तरीय अधिकारियों जनप्रतिनिधियों से विस्तार से चर्चा की और इन्हें महंगाई से राहत शिविरों को लेकर स्पष्ट निर्देश दिए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विधायक रावत ने कहा कि गहलोत सरकार की मंशा है कि प्रत्येक लाभार्थी को महंगाई से राहत मिले और इन शिविरों में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. बता दें कि विधायक रावत की अध्यक्षता में आयोजित हुई यह मैराथन बैठक करीब 4 घण्टे से अधिक लम्बी चली. बैठक में सरकार की गाइड लाइन अनुसार विभाग वार वन टू वन खण्ड स्तरीय अधिकारी को अपने विभाग की राज्य सरकार की फ्लैगशीप एवं व्यक्तिगत लाभ की योजनाओं को लेकर आवश्यक तैयारी के लिए निर्देश दिये. 


इस दौरान सामान्य प्रशासन पुलिस राजस्व ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज चिकित्सा एवं स्वास्थ्य शिक्षा सार्वजनिक निर्माण जन संसाधन जन स्वास्थ्य एवं अभियान्त्रिकी ऊर्जा कृषि वन कौष एवं लेखा परिवहन पशु चिकित्सा आर्थिक एवं सांख्यिकी महिला एवं बाल विकास सूचना प्राद्योगिकी एवं संचार आदि विभागों के खण्ड स्तरीय अधिकारी व कार्मिकों को जिम्मेदारी सौंपी. विधायक रावत ने इस दौरान अधिकरियों को सख्त निर्देश दिये कि आमजन को शिविर में लाने दस्तावेज संकलन करने आवेदन पत्र भरने ऑनलाइन करने व प्राप्ति रसीद देने तक का काम सुव्यस्थित एवं सुनियोजित तरीके से होना चाहिए. 


किसी भी सूरत में शिविर में आने वाले लाभार्थी को कोई असुविधा नहीं हो. इसके साथ ही सरपंचगणों का सहयोग लेकर यह भी सुनिश्चित करे कि कोई भी योग्य लाभार्थी शिविर से वंचित हो. शिविर के व्यापक प्रचार प्रसार के साथ ही लाभार्थी को ऑनलाइन आवेदन तक की प्रक्रिया सुविधा पूर्वक पूर्ण होनी चाहिए. शिविर प्रबन्धन को लेकर विधायक रावत ने उपखण्ड अधिकारी के मार्फत विकास अधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी.


इस दौरान विधायक रावत ने कहा कि शिविर में किसी भी विभाग से जुड़ी किसी विकास परियोजना या कार्य के प्रारम्भ नहीं होने या बन्द होने जैसी शिकायतें नहीं चलेगी. यदि ऐसा होता है तो सम्बन्धित खण्ड अधिकारी अपनी स्वयं की जिम्मेदारी सुनिश्चित कर ले. रावत ने उपखण्ड अधिकारी तहसीलदार विकास अधिकारी सहित सभी को निर्देश दिये कि शिविर के प्रारम्भ में 9 से 10 बजे तक जनप्रतिनिधियों से जुड़ी समस्याओं का निस्तारण करे.


इस दौरान उपखण्ड अधिकारी उम्मेद सिंह राजावत, तहसीलदार पारस मल बुनकर, सीओ राजेन्द्र सिंह, सीआई संगीता बंनजारा, विकास अधिकारी कैलाश पचारिया, सहायक अभियन्ता पीएचईडी धन्नालाल जाटोलिया, सीबीईईओ अनिल शर्मा, प्रोग्रामर ब्रिजेन्द्र सिंह, एटीओ कैलाश नाथ, बीसीएमओ डॉ. प्रवीण सैनी, राजीव गांधी युवा मित्र तारा जागृत, सरपंच संघ अध्यक्ष विश्वम्भर, कृष्ण सिंह, विमला खटीक सहित कई गणमान्य उपस्थित रहे.


यह भी पढ़ेंः ऊंट की खाल और सोने की नक्काशी, इस पतंग को उड़ाना नहीं, सहेजना हैं


यह भी पढ़ेंः सचिन पायलट को लो साथ, तभी बनेगी कांग्रेस की बात... टिकट बटवारे पर बोले मुरारी लाल मीणा