Khandar News : सवाई माधोपुर जिले में खंडार उपखण्ड मुख्यालय के बालेर कस्बे में एक प्लाट पर अवैध कब्जे को लेकर दंबगों पर दलित परिवार के साथ मारपीट करने का आरोप है. पीड़ित गोपी बैरवा निवासी बालेर का कस्बे में मुख्य सड़क पर एक पूर्व में लिया गया एक पुश्तैनी प्लाट है, जिस पर खिदरपुर जाटान के कुछ दबंग लोग जबरन कब्जा करना चाहते है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आरोप है कि  दबंगो ने पहले दलित परिवार को प्लॉट खाली करने के लिए कहा, प्लॉट खाली नही करने पर जान से मारने की धमकी दी. पीडि़त ने बताया कि अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय में पूर्व में प्लाट का फर्जी पट्टा बनाने का मुकदमा चल रहा था. जिसका फैसला भी पीड़ित के पक्ष में आया था और फर्जी पट्टे को खारिज किया गया. पीड़ित की तरफ से थाने में शिकायत देने के बाद भी बहरावंडा कलां थाना पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नही नही करना पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े करता है.


आरोप है कि इसके बाद से ही लगातार अवैध कब्जा करने वाले लोग पीड़ित पक्ष को जान से मारने की धमकी देने लगे. 10 अक्टूबर को दबंग लोग रात करीब 10 बजे लाठी डंडे लेकर आए और पीड़ित और उसकी पत्नी और बेटे को मारपीट कर भाग गए. अगले दिन पीड़ित ने बहरावण्डा कलां थाने में दबंगो के विरूद्व नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई. रिपोर्ट दर्ज होने पर दबंग लोग राजीनामा करने और रिपोर्ट वापस लेने का दबाब बनाने लगे.
रिपोर्ट वापस नही लेने पर फिर की मारपीट


दबंगो के विरूद्व दलित परिवार की तरफ से बहरावण्डा कलां थाने मे दर्ज हुई रिपोर्ट को वापस नहीं लेने पर अवैध कब्जा करने वालों ने दलित परिवार को सोमवार को फिर से सुबह करीब आठ बजे लाठी डंडो और सरियों से मारपीट कि जिसमें पीड़ित की पत्नी सोनी देवी गंभीर घायल हो गई. घायल का उपचार सामान्य चिकित्सालय सवाई माधोपुर मे चल रहा है. पीड़ित परिवार के मुताबिक दबंग लोग अभी भी जान से मारने की धमकी दे रहें है.


मारपीट की पूरी वारदात पास ही में एक दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे मे कैद हो गई है.  मामले में बहरावंडा कलां थानाधिकारी का कहना है कि पीड़ित पक्ष की और से दो बार मुकदमा दर्ज करवाया गया है, जिसे दर्ज कर लिया गया है. दबंगो को 151 में बंद कर पाबंद कर दिया गया है. एससी/एसटी एक्ट मे मुकदमा दर्ज है जिसकी जांच सीईओ ग्रामीण कर रहें है.


रिपोर्टर -अरविंद सिंह 


Alwar News : नाबालिग से रेप और धर्मपरिवर्तन का मामला, आरोपी को 20 साल की सजा