सवाई माधोपुर न्यूज: नगर पालिका मुख्यालय बौंली पर गांधी जयंती के 1 दिन पूर्व प्रेस- प्रशासन व जनप्रतिनिधि गांधीवादी सिद्धांतों का अनुसरण करते नजर आए.स्वच्छ भारत मिशन के तहत आज नगर पालिका मुख्यालय बौंली के अंबेडकर सर्किल पर सफाई अभियान का शुभारंभ किया गया. इस दौरान पालिका अध्यक्ष कमलेश देवी जोशी,सीओ मीना मीणा,एसएचओ हरलाल मीणा, स्थानीय पत्रकारगण व गणमान्य नागरिकों ने नगर पालिका तिराहे पर सफाई की और स्वच्छ भारत मिशन का संदेश दिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वॉलिंटियर्स की सहायता से गांव की नालियों की सफाई 


गौरतलब है कि कल राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती है.ऐसे में समग्र भारतवर्ष में स्वच्छ भारत मिशन के तहत कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसी के चलते सरपंच संघ अध्यक्ष नरेंद्र महावर के नेतृत्व में ग्राम पंचायत हिंदूपुरा में भी सफाई अभियान चलाया गया और स्थानीय वॉलिंटियर्स की सहायता से गांव की नालियों की सफाई की गई. नगरपालिका बौली की अध्यक्ष कमलेश देवी जोशी ने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने देश को स्वच्छ बनाने का संदेश दिया था. आज उन्हीं के सिद्धांतों पर पूरे भारतवर्ष में भारत सरकार द्वारा स्वच्छ भारत मिशन चलाया जा रहा है.इसी के तहत आज बौली शहर को स्वच्छ बनाने के लिए प्रेस,प्रशासन व जनप्रतिनिधियों ने समन्वय दिखाते हुए सफाई अभियान का शुभारंभ किया. अभियान के तहत पूरे बौली में सफाई की जाएगी.


इलाके को साफ सुथरा रखने की अपील 


सीओ मीना मीणा ने भी नगर को स्वच्छ बनाए रखने के लिए स्थानीय लोगों को गंदगी न फैलाने व अपने परिक्षेत्र को साफ सुथरा रखने की अपील की. उपखंड बौली में ग्राम पंचायत मुख्यालयों व कस्बों में भी स्वच्छ भारत मिशन के तहत सफाई अभियान चलाए जा रहे हैं. विभिन्न स्थानों पर गांव की युवा टीमें श्रमदान कर परिक्षेत्र को स्वच्छ बनाने की कवायद में जुटी हुई है.परिक्षेत्र के सभी गणमान्यों ने सफाई अभियान में भागीदारी निभाते हुए देश व प्रदेश को स्वच्छ बनाने का संदेश दिया.



ये भी पढ़िए-


हर महीने के पहले सोमवार को करें बस ये सा काम, होगी धनवर्षा!


बेडरूम में गलती से ये भी ना रखें ये चीजें, क्लेश तो होगा ही पैसा भी हाथ से जाएगा


जानिए,क्या होती है सियार सिंगी, कैसे मिलेगी और कर देगी मालामाल


मनी प्लांट से भी ज्यादा चमत्कारी है ये पौधा,पैसौं को करेगा मल्टीप्लाई यानी गुणा