Rajasthan Chunav: राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना में विधानसभा चुनाव 2023 में शांतिपूर्ण मतदान करवाने को लेकर पुलिस प्रशासन पूरे तरीके से अलर्ट मोड में आ गई है. इसके साथ ही मतदान को लेकर पुलिस प्रशासन ने तैयारीयों को अंतिम रूप दे दिया है. जिला कलेक्टर श्रुति भारद्वाज और पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल पूरे जिले की मॉनीटरिंग कर रहे हैं. जिले में लगातार दौरा कर पेरामिलिट्री फोर्सेज के साथ फ्लैग मार्च कर रहे हैं. इसके साथ ही हरियाणा सीमावर्ती इलाकों में बने चेक पोस्टों का भी निरीक्षण किया जा रहा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़े: चूरू में शादी के बाद सड़क हादसे में 5 बारातियों की मौत, 4 घायल


कलेक्टर श्रुति भारद्वाज ने किया जिले का दौरा
उन्होंने पाटन, मीणा की नांगल, दलपतपुरा, स्यालोदडा, डाबला, डाबला नदी चेक पोस्ट जिलो में बनाए गए चेक पोस्टों का निरीक्षण कर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए. जिला कलक्टर श्रुति भारद्वाज ने आमजन से अपील कि जांच के दौरान निगरानी दलों का सहयोग करें तथा अफवाहों पर ध्यान न दें. इसके साथ और ना ही किसी प्रकार की गलत अफवाहें फैंलाए. 


सी-विजिल एप की दी जानकारी 
उन्होंने चुनाव के दौरान क्षेत्र में कहीं भी नकद धनराशि, शराब, कपडे, उपहार आदि किसी अभ्यर्थी द्वारा बांटे जा रहें अथवा अपने पक्ष में वोट डालने हेतु किसी अन्य प्रकार का प्रलोभन या दबाव दिया जाना, किसी वर्ग विशेष को वोट डालने से रोका जाना तो उसकी सूचना प्रशासन को देने की अपील की.चुनाव संबंधी किसी भी प्रकार की शिकायत टोल फ्री नं. 1950 एवं सी-विजिल एप के माध्यम से भी कि जाने की भी जानकारी दी.  


यह भी पढ़े: कुख्यात बदमाश रेहान खान को निरुद्ध करने पर हाई कोर्ट ने लगाई मोहर, अपराध के कई मामले दर्ज


12000 से अधिक लोगों को पाबंदी किया गया है
पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल ने बताया कि जिले में शांतिपूर्ण मतदान करवाने को लेकर पैरामिलिट्री फोर्सेस के साथ लगातार फ्लैग मार्च किया जा रहा है. जिले में विभिन्न धाराओं में करीब 12000 से अधिक लोगों को पाबंदी किया गया है और 500 से अधिक गाड़ियों को जब्त किया जा चुका है. इसके साथ ही तीन दिन में एक करोड़ 40 लाख रुपए की कीमत की कार्रवाई की जा चुकी है. जिले में करीब 865 हथियारों को थाने में जमा किया जा चुका है. इसके साथ ही मतदान के लिए बनाए गए बूथों के  100 मीटर में स्थित घरों का पुलिस की ओर से सर्वे करवाया जा रहा है. 


अनिल बेनीवाल ने आमजन से खुलकर और भय मुक्त मतदान की अपील की 
उन्होंने बताया कि जिन घरों में बाहर का व्यक्ति पाया जा रहा है उनके खिलाफ कार्यवाही की जा रही है. पुलिस की आरे से होटल, ढाबा, धर्मशालाओं में भी जांच की जा रही है. वहीं आईटीबीपी, अरूणाचल प्रदेश व नागालेंड  की पुलिस तथा आरएसी पुलिस, यूपी व हरियाणा के होमर्गाड सहित राजस्थान की पुलिस फोर्स सहित सभी पुलिस फोर्स नीमकाथाना आ चुकी है. वही पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल ने आमजन से खुलकर और भय मुक्त होकर मतदान करने की भी अपील की.


यह भी पढ़े: झुंझुनूं में लगातार बढ़ता जा रहा वायु प्रदूषण, AQI पहुंचा 200 के ऊपर