Weather News: झुंझुनूं में लगातार बढ़ता जा रहा वायु प्रदूषण, AQI पहुंचा 200 के ऊपर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1975834

Weather News: झुंझुनूं में लगातार बढ़ता जा रहा वायु प्रदूषण, AQI पहुंचा 200 के ऊपर

Weather​ Update News: राजस्थान में लगातार खराब होता जा रहा है मौसम और वायु प्रदूषण का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. आज सुबह झुंझुनूं का एयर क्वालिटी इंडेक्स 6 अंकों की बढ़ोतरी के साथ 220 पर पहुंच गया. 

फाइल फोटो

Weather News: राजस्थान का मौसम लगातार खराब होता हुआ नजर आ रहा है. ठंड के साथ-साथ आसमान में लगातार कोहरा छाया रहता है. मौसम का बदसाव लगातार जारी है, जिसके वजह से लोगों को केफी परेशानी का सामना करना परता है. बदलते मौसम और वातावरण में पोलुसन होने के कारन लोग बिमार हो रहे है. 

यह भी पढ़े: वोटर Id कार्ड के बिना भी कर सकते हैं मतदान, जाने कैसे

राजस्थान का मौसम बहुत ही अस्वास्थ्यकर
मौसम विभाग के अनुसार राजस्थान का मौसम बहुत ही अस्वास्थ्यकर माना जा रहा है. वायु प्रदूषण का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. इसके साथ ही राजस्थान का एयर क्वालिटी इंडेक्स भी काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है. बढ़े वायु प्रदूषण के कारण बुजुर्ग और अस्थमा रोगियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

झुंझुनूं की वायु प्रदूषण का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा
वहीं अगर बात करें राजस्थान के झुंझुनूं की तो यहां पर भी वायु प्रदूषण का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. इसके साथ ही यहां का एयर क्वालिटी इंडेक्टस इन दिनों लगातार बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. आज सुबह झुंझुनूं का एयर क्वालिटी इंडेक्स बढ़कर 220 पर पहुंच कर खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है. 

यह भी पढ़े: चुनाव में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतापगढ़ पुलिस ने निकाला पैदल मार्च

बुजुर्ग और अस्थमा रोगियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा
बढ़े हुए एयर क्वालिटी इंडेक्स के कारण आसमान में कोहरे और धुएं के मिश्रण से स्मॉग बना हुआ है. करीब एक पखवाड़े से बढ़े वायु प्रदूषण के कारण बुजुर्ग और अस्थमा रोगियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बीते रोज झुंझुनूं में एयर क्वालिटी इंडेक्स 214 दर्ज किया गया था. वहीं आज सुबह 6 अंकों की बढ़ोतरी के बाद एयर क्वालिटी इंडेक्स 220 दर्ज किया गया है, जो सामान्य से अधिक है और खराब की कैटेगिरी में आता है. 

प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने आवश्यक चेतावनी भी जारी
झुंझुनूं में लगातार बढ़ रहे वायु प्रदूषण के बाद प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी भी लगातार इंडेक्स पर नजर बनाए हुए हैं और आवश्यक चेतावनी भी जारी कर रहे हैं. लगातार बढ़ रहे वायु प्रदूषण के कारण इन दिनों जिला अस्पताल की ओपीडी में आंखों में जलन की शिकायत के रोगियों की संख्या भी बढ़ी है.

यह भी पढ़े: रेलगाड़ी की चपेट में आकर वृद्ध की हुई मौत, परिजनों की मांग पर बिना पोस्टमार्टम शव किया सुपुर्द

Trending news