Sikar News: राजस्थान के सीकर शहर के रामलीला मैदान से तात्या टोपे पार्क तक भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की ओर से विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के अवसर पर मौन तिरंगा रैली निकाली गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व विधायक रतन जलधारी ने जानकारी देते हुए बताया कि देश के विभाजन के दर्द की याद में रामलीला मैदान से तात्या टोपे पार्क मौन तिरंगा रैली निकाली गई है. देश का विभाजन विदेशी का स्मृति दिवस हमें भेदभाव मनुष्य और दूर भावना के जहर को खत्म करने के लिए न केवल प्रोत्साहित करेगा बल्कि इससे एकता सामाजिक सद्भाव और मानवीय संवेदनाएं भी मजबूत होगी.


सीकर सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती ने कहा आज का दिन ऐसा दिन है जिस दिन देश का विभाजन हुआ था. हमारे देश के लोग नहीं चाहते थे कि देश का विभाजन हो लेकिन जिन्ना शहीद कुछ लोगों की हठधर्मिता के चलते हमारे देश के तत्कालीन नेताओं ने भी घुटने टेक दिए. जिसके कारण दुर्भाग्यवस 14 अगस्त 1947 को देश के टुकड़े हुए.


देश के विभाजन की जैसे ही घोषणा हुई और वर्तमान पाकिस्तान की धरती पर हजारों लाखों लोगों के साथ रक्तपात और दुर्व्यवहार की जो घटना हुई उसके विरोध में भारत विभाजन विभीषिका के रूप में आज के दिन को भारतीय जनता पार्टी मना रही है. इसी के तहत विरोध स्वरूप मौन जुलूस निकाला जा रहा है. इसके बाद शहर के एक निजी कोचिंग के इंडोर स्टेडियम में एक कार्यक्रम आयोजित होगा जिसमें सभी संकल्प लगेंगे. देश में यह दिन बड़ा दुखदाई है और आगे ऐसा दिन कभी वापस नहीं आए.


ये भी पढ़ें- Jalore News: राजस्थान किसान संघर्ष समिति का कार्यकर्ता सम्मेलन,जालौर से शुरू होगी जलक्रांति यात्रा


इस दौरान पूर्व विधायक रतन जलधारी, संयोजक राजकुमार जोशी, सह संयोजक गौरव दीक्षित, भाजपा महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष अनीता शर्मा, डॉक्टर कमल सिखवाल, भाजपा नेता भंवरलाल जांगिड़, रमेश जलधारी, रमा शेखावत, जगदीश कुमावत, अंगद तिवाड़ी, अंबिका शर्मा, मनोज माथुर सहित बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे.