Jalore News: राजस्थान किसान संघर्ष समिति का कार्यकर्ता सम्मेलन,जालौर से शुरू होगी जलक्रांति यात्रा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1823957

Jalore News: राजस्थान किसान संघर्ष समिति का कार्यकर्ता सम्मेलन,जालौर से शुरू होगी जलक्रांति यात्रा

Jalore News: जालौर में राजस्थान किसान संघर्ष समिति ने कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया है, संघर्ष समिति के विक्रम सिंह ने बड़ी जानकारी दी है, उन्होंने बताया कि 11 सितंबर से जालौर से जल क्रांति यात्री शुरू होगी. ये यात्रा सभी तहसीलों और गांव स्तर पर जाएगी.

 

Jalore News: राजस्थान किसान संघर्ष समिति का कार्यकर्ता सम्मेलन,जालौर से शुरू होगी जलक्रांति यात्रा

Jalore News: राजस्थान किसान संघर्ष समिति का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया. सम्मेलन के बाद पदाधिकारियों ने प्रेस वार्ता की.प्रेस वार्ता में राजस्थान किसान संघर्ष समिति के संयोजक विक्रम सिंह पूनासा ने बताया कि आगामी 11 सितम्बर से जालोर,सिरोही,बालोतरा व बाड़मेर जिलों में माही जलक्रांति यात्रा का आगाज कर रहे है,जो इन जिलों के हर तहसील व गांवों में जाएगी. 

पूनासा ने बताया कि हमारा संगठन लम्बे समय से इसको लेकर संघर्ष कर रहा है और उच्च न्यायालय से लेकर केन्द्र व राज्य सरकार तक इस मुद्दे को लेकर लंबी लड़ाई लड़ी है. अब चुनावी समय में हम गांवों में यात्रा लेकर जाएंगे व जनता को जागरुक करके बताएंगे कि वोट उसी को दो जो माही का पानी लाने की बात करे वरना नेताओं को गांवों में घुसने नहीं दिया जाएगा.

समिति के सह सहसंयोजक केशरसिंह राठौड़ ने बताया कि हमारी जमीन,हमारा कडाना बांध फिर भी हमारे हक के पानी पर अनाधिकृत कब्जा गुजरात राज्य ने कर रखा है. इस हक के पानी को लेकर गांव से लेकर ढाणी तक जाएंगे व जनता से हुंकार करवाएंगे कि चुनावों में वोट मांगने से पहले माही के पानी की व्यवस्था लेकर आओ.

 गुजरात ने पानी पर डाका डाल रखा 

 क्षेत्र की जनता इस यात्रा के माध्यम से राजनेताओं की आंखे खोलेगी व पानी लाने के आंदोलन के लिए इनको मजबूर करेगी. इस माही के पानी के लिए बलिदान भी देना पड़ा तो पीछे नही हटेंगे.बेशकीमती पानी ओवरफ्लो होकर खम्भात की खाड़ी में जा रहा है व गुजरात ने पानी पर डाका डाल रखा है.

अध्यक्ष बद्रीदान नरपुरा ने कहा कि हमने 122 बार आरटीआई लगाकर कई मोर्चो पर माही के पानी को लेकर लड़ाई लड़ी है.राजनेताओं से लेकर उच्च न्यायालय के दरवाजे खटखटाये है और अब जनता के दरवाजे तक हमारा संगठन जाएगा. इस यात्रा के जरिए चारों जिलों में राजनीतिक चेतना लाएंगे.

300 से ज्यादा जनसभाएं की जाएगी

युवा मोर्चा के अध्यक्ष जयन्त मूढ ने बताया कि लंबे समय से चल रहे माही बेसिन जल के आंदोलन को अब गांव व ढाणी तक पहुंचाने के लिए माही जलक्रांति यात्रा का की जाएगी, जो 20 दिन तक सैकड़ों गाड़ियों से 1100 किलोमीटर से अधिक चलेगी,जिसमें 300 से ज्यादा जनसभाएं की जाएगी.इस यात्रा के बाद स्थानीय नेताओं को इस मुद्दे पर बोलने को विवश कर देंगे व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तक हक की बात पहुचायेंगे.

  प्रेस वार्ता में पोस्टर का विमोचन

यह यात्रा इन चारों जिलों की एतिहासिक यात्रा होगी.इस यात्रा की तैयारी में हमने 02 प्रचार रथ,प्रचार सामग्री व गाने बनाए है जो गांव गांव जाकर चेतना करने का काम करेंगे. प्रेस वार्ता में पोस्टर का विमोचन किया और बड़ी संख्या में मौजूद किसानों ने माही प्रचार रथ को गांवों के लिए रवाना किया.

ये हुए शामिल

इस सम्मेलन में सचिव घिमर सिंह, उपाध्यक्ष हुकम सिंह धानसा, जिला परिषद सदस्य शिवनाथ सिंह राजपुरोहित, प्रेम सिंह पादरु, जिला प्रभारी बाड़मेर बाबू लाल परिहार, शैतान सिंह, बलवंत सिंह दहिया सायला, मोडाराम देवासी, पांचाराम चौधरी, शंभुदान आशिया, करण सिंह थांवला, मानाराम राजपुरोहित बागोड़ा, तगाराम सैन समदड़ी, अर्जुन सिंह सुराणा, रुपसिंह विशाला, जेठूदान सरवड़ी, राण सिंह खण्डप सहित कई कार्यकर्ता मौजूद थे.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather News: राजस्थान में फिर बदलेगा मौसम, बारिश पर लगा ब्रेक

 

Trending news