Rajasthan: निवाई के दतवास पुलिस ने फर्जी आईएएस को गिरफ्तार किया है. पुलिस उप अधीक्षक संदीप सारस्वत ने बताया कि फर्जी आईएएस बताकर थाने में अपनी घोस दिखा रहा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खुद को आईएएस बताकर थाने परिसर में आरोपी इंद्रराज मीणा उपस्थित हुआ. उसने कहा कि मेरे पिता प्रभु लाल पुत्र गोपाल लाल मीणा निवासी बरतथला नए पुलिस थाना दत्तवास में दिनांक 28 मार्च 2023 को एक रिपोर्ट पेश की थी जिस पर पुलिस द्वारा अब तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है.


इस पर पुलिस द्वारा व्यक्ति का नाम पूछने पर व्यक्ति ने अपना नाम इंद्रराज मीणा पुत्र प्रभु लाल मीणा उम्र 24 वर्ष निवासी भरथला थाना दतवास होना बताया और स्वयं को आईएएस अधिकारी बताया एवं वर्तमान में आईएएस की ट्रेनिंग लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी मसूरी उत्तराखंड में करना बताया.


आरोपी युवक ने अपने पद की घोंस देते हुए आवेश में आकर कहने लगा कि मेरे पिता प्रभु लाल मीणा द्वारा दी गई रिपोर्ट पर अब तक पुलिस ने क्यों कार्यवाही नहीं की है. मैं वर्तमान में 1 आईएएस की ट्रेनिंग कर रहा हूं और पुलिस एक ट्रेनीज आईएएस के पिता की कोई मदद नहीं कर रही है.


 आप जनता की क्या मदद करोगे. यह बात आरोपी इंद्रराज मीणा के कहने पर थाना उपनिरीक्षक प्रशिक्षु विजय कुमार ने पूछा की आप कौन से बैच के आईएएस अधिकारी हो और वर्तमान में कहां पर पद स्थापित हो. आप अपनी आईडी व अन्य दस्तावेज हो तो पेश करें जिस पर आरोपी इंद्रराज मीणा कहने लगा कि मैं वर्ष 2021 के बेच का आईएएस अधिकारी हूं.


वर्तमान में लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी मसूरी उत्तराखंड आईएएस की ट्रेनिंग कर रहा हूं. मेरे पास कोई आईडी और अन्य दस्तावेज नहीं है. जिस पर उप निरीक्षक विजय कुमार को इंद्रराज मीणा द्वारा दी गई जानकारी पर संदेह हुआ.


 पुलिस ने जब युवक से गहनता से पूछताछ करने लगी तो युवक घबरा गया. कहने लगा कि मैं अभी भारतीय सिविल सर्विस की परीक्षा पास की है. मैं वर्तमान में कोई भी आई एस की ट्रेनिंग नहीं कर रहा हूं.


मैं तो केवल अपने पिता की रिपोर्ट पर कार्रवाई करने हेतु अपने आप को आईएएस होना बताया था. पुलिस ने फर्जी आईएएस के खिलाफ कार्यवाही करते हुए आरोपी इंद्रराज मीणा पुत्र प्रभु लाल उम्र 24 वर्ष निवासी भरथला को गिरफ्तार किया है. आरोपी को न्यायालय में पेश किया जाएगा. वहीं, पुलिस का अनुसंधान जारी है.


गौरतलब है कि फर्जी आईएएस बनकर अपने पद का घोंस दिखाते हुए आरोपी युवक पुलिस को धमका रहा था. युवक को फर्जी आईएएस बनना भारी पड़ गया.


ये भी पढ़ें- पायलट का बड़ा बयान -नुकसान तो तभी हो गया था जब सोनिया गांधी के खिलाफ बगावत हुई, खरगे-माकन की बेज्जती की