Tonk: जिले के मालपुरा में संयुक्त शिक्षक संघर्ष समिति मालपुरा के बैनर तले उपखंड अधिकारी को गैर शैक्षणिक कार्यों में शिक्षकों की नियुक्ति के आदेश निरस्त करने के लिए ज्ञापन देकर वार्ता की गई. संघर्ष समिति के द्वारा दिए गए ज्ञापन में बताया गया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के ईकेवाईसी हेतु प्रत्येक राजस्व ग्राम में एक शिक्षक नियुक्त करने के सभी आदेश निरस्त किए जाएं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढे़ं- टोंक में खेत की रखवाली करने गए थे दो भाई, छोटे भाई का फिसला पैर, कुएं में गिर कर डूबने से मौत


बीएलओ के कार्यों से भी शिक्षकों को मुक्त किया जाए. शिक्षा के बढ़ते कदम कार्यक्रम के समानांतर चलाए जा रहे मिशन अराइज टोंक जैसे कार्यक्रम भी समाप्त किया जाए, इसके अलावा अन्य गैर शैक्षणिक कार्यों से भी शिक्षकों को मुक्त रखा जाए, ताकि विद्यार्थियों का शैक्षिक उन्नयन की गुणवत्ता लगातार बढ़े. ज्ञापन के साथ में उच्च न्यायालय द्वारा जारी आदेश और शिक्षा निदेशक राजस्थान सरकार जयपुर द्वारा जारी आदेश की प्रतियां भी दी गई, जिनमें स्पष्ट आदेश जारी किए गए थे की शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त रखा जाए, ताकि छात्रों के शिक्षण गुणवत्ता पर कोई विपरीत प्रभाव नहीं पढ़े. 


साथ ही संघर्ष समिति के बैनर तले राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय से जगदीश गुर्जर, बंशी लाल शर्मा राजस्थान शिक्षक संघ प्रगतिशील से रामनारायण चौधरी, गोपाल जाट राजस्थान शिक्षक संघ सियाराम से धन सिंह राजावत, नारायण सिंह, राजस्थान शिक्षक संघ प्राथमिक माध्यमिक से जतन चौधरी, मोहम्मद अजीम, राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत से हनुमान सैनी किशन धाबाई, पी ई ई ओ हंसराज जाट, महेंद्र शर्मा, रामू लाल, धर्मेंद्र जैन, प्रबोधक संघ से जय राम जाट, एनपीएस संघ से कजोड़ मल चावला आदि सैकड़ों शिक्षक रैली के रूप में सीबीओ कार्यालय से निकलकर एसडीएम कार्यालय पहुंचकर एसडीएम रामकुमार वर्मा को ज्ञापन प्रस्तुत कर उनसे वार्ता की और प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के ईकेवाईसी वाले आदेश को तुरंत निरस्त करने का निवेदन किया. इस पर एसडीएम ने आदेश वापस लेने की घोषणा की.


Reporter: Purshottam Joshi


ये भी पढ़ें- Weather Forecast : उबलते राजस्थान में फिर एक्टिव मानसून, मौसम विभाग ने हल्की से भारी बारिश की चेतावनी दी


विभिन्न मांगों को लेकर बेरोजगारों ने शिक्षा मंत्री को सौंपा ज्ञापन, समाधान नहीं होने पर दी चेतावनी


जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें.