Tonk: जिले में खाद्य विभाग ने नकली घी और बीड़ी बनाने के कारखाने पर छापा मार कार्रवाई की. शहर के मेहंदीबाग स्थित कारखाने में गुरुवार को की गई कार्रवाई में 40 लीटर नकली घी से भरे पैकेट, करीब 100 नकली बीड़ी के पैकेट, 150 खाली रैपर, नकली घी बनाने की मशीन आदि जब्त की है. हालांकि इस दौरान आरोपी मौके से फरार हो गया. आरोपी पर पहले भी नकली घी बनाने का मामला दर्ज है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह कार्रवाई शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत CMHO देवप्राज मीणा के नेतृत्व में की गई है. टीम में मेडिकल, तंबाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ की ओर से पुलिस बल, लाइसेंस धारी बीड़ी फैक्ट्री के मैनेजर आदि मौजूद थे. दोपहर 1.30 बजे से शुरू हुई यह कार्रवाई शाम तक जारी रही.


यह भी पढे़ं- पायलट के गढ़ में अशोक चांदना का 'शक्ति प्रदर्शन', तलवार से केक काट दिया ये बड़ा संदेश


 


सीएमएचओ देवप्राज मीना ने बताया कि त्योहारी सीजन में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत मेहंदी बाग में कृष्णा जनरल एंड किराना स्टोर पर नकली घी समेत अन्य सामग्री बनाने और बेचे जाने की शिकायत मिलने पर यह कार्रवाई की है. कार्रवाई के दौरान मौके से सरस, कृष्णा ब्रांड का नकली घी पकड़ा है. मौके से 40 लीटर नकली घी के 1-1 लीटर के पैकेट जब्त किए हैं. 


इसी तरह चांद, तलवार, इकबाल‌, विक्टोरिया ब्रांड की बीड़ी के 100 पैकेट जब्त किए हैं. मौके पर देसाई बीड़ी के भी पैकेट मिले हैं लेकिन इस कंपनी की ओर से कोई शिकायत नहीं मिलने पर पैकेट को जब्त नहीं किया गया है. सीएमएचओ ने बताया कि आरोपी मनीष मौके से फरार हो गया. इसके खिलाफ पहले भी इस तरह के मामले दर्ज हैं.


Reporter- Purshottam Joshi