Tonk News : राजस्थान के टोंक जिले में यूरिया खाद की किल्लत बनी हुई है. सरसों में यूरिया की जरूरत पड़ने पर किसान खाद की दुकानों के चक्कर लगा रहे हैं. लेकिन उन्हें पर्याप्त खाद नहीं मिल रहा हैं. खाद की किल्लत से परेशान किसानों ने नेशनल हाईवे-52 पर जाम लगा दिया. सूचना मिलने पर दूनी और घाड़ थाना पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझाया. इस बीच एक दुकान से खाद वितरण शुरू होने पर किसान फिर से दुकान में चले गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिले में यूरिया खाद की किल्लत होने से किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. आठ-दस घंटे खड़े होने के बाद भी किसानों को खाद नहीं मिल रही है. जिससे कई किसानों को खाली हाथ वापस लौटना पड़ रहा है. यूरिया की गाड़ी आते ही किसान सुबह जल्दी उठकर दुकान नहीं खुलने पर भी उसके सामने खड़े हो जाते हैं.


सरोली मोड़ के पास खाद की दुकान पर यूरिया की गाड़ी आते ही किसानों की सुबह 7 बजे से भीड़ लग गई. दुकान खुलने में देरी होने पर किसानों ने हंगामा कर दिया. रविवार सुबह करीब 9 बजे किसानों ने कोटा-जयपुर नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया.


देवली डीएसपी सुरेश कुमार मेघवाल ने बताया कि खाद विक्रेता की दुकान हाईवे के किनारे है. ऐसे में सुबह से ही किसान यूरिया लेने के लिए दुकान के बाहर खड़े थे. पोश मशीन में यूरिया बेचने का मैसेज भी देरी से आने से खाद बांटने में देरी हुई. खाद वितरण में देरी होने से कुछ देर लोग हाईवे पर आ गए थे. फिर वे खाद वितरण शुरू होते ही दुकान पर चले गए.


रिपोर्टर- पुरुषोत्तम जोशी 


Video: वरमाला समारोह के दौरान दूल्हे ने की शर्मनाक हरकत, दुल्हन की आंखे झुक गई