Russia Ukraine War: यूक्रेन में रूस के हमले के बीच वहां फंसे नागरिकों को  सुरक्षित भारत वापस लाने के लिए भारत सरकार का विशेष अभियान जारी है . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी की बैठक में ये फैसला लिया गया कि सभी विशेष फ्लाइट का खर्च सरकार ही उठाएगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: यूक्रेन में फंसी भीनमाल की दो छात्राएं, भारत सरकार से मदद की गुहार


आपको बता दें कि यूक्रेन में हजारों की संख्या में मेडिकल स्टूडेंट्स और अन्य नागरिक फंसे हुए हैं. एक टीवी रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि यूक्रेन से लगे पड़ोसी देशों में सड़क मार्ग के रास्ते भारतीय नागरिकों को पहुंचाया जाएगा. वहां से उन्हें प्लेन के जरिए भारत लाया जाएगा. ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है जिसमें देश के अलग अलग राज्यों से 22 छात्रों को जिनमें राजस्थान के बांसवाड़ा से भी छात्र शामिल है. यूक्रेन के टरनोपील सिटी से पोलैंड बॉर्डर तक सड़क मार्ग से भिजवाया जा रहा है और उनको सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा रहा है. केंद्र सरकार लगातार छात्रों के संपर्क में हैं.


ये भी पढ़ें: Jhunjhunu: जरा सी गलती के कारण शेखावाटी यूनिवर्सिटी के 13 हजार विद्यार्थियों का अटक गया रिजल्ट!


एक रिपोर्ट के मुताबिक यूक्रेन में करीब 16,000 हजार भारतीय युद्ध बंकरों में रह रहे हैं. जिनकी सुरक्षित वापसी के लिए केंद्र सरकार ने आश्वासन दिया है. इधर यूक्रेन में फंसे भारतीयों ने बताया है कि उन्हें सायरन की आवाज सुनते ही बंकरों में जाना होता है. यूक्रेन में फंसे भारतीय बेहत डरे हुए हैं. वहीं यहां स्वदेश में परिजन परेशान है और डरे हुए हैं.


रिपोर्टर- अजय ओझा