यूक्रेन में फंसी भीनमाल की दो छात्राएं, भारत सरकार से मदद की गुहार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1108588

यूक्रेन में फंसी भीनमाल की दो छात्राएं, भारत सरकार से मदद की गुहार

जालौर के भीनमाल शहर की दो छात्राएं यूक्रेन और रूस (Ukraine and Russia Crisis) के बीच युद्ध के चलते यूक्रेन के राजधानी कीव में फंस गई है, जिसके चलते छात्राओं के परिजनों की ओर से लगातार भारत सरकार और राज्य सरकार से मदद की गुहार की जा रही है. 

सरकार से छात्राओं की मदद के लिए गुहार लगाई जा रही है.

Bhinmal: राजस्थान के जालौर के भीनमाल शहर की दो छात्राएं यूक्रेन और रूस (Ukraine and Russia Crisis) के बीच युद्ध के चलते यूक्रेन के राजधानी कीव में फंस गई है, जिसके चलते छात्राओं के परिजनों की ओर से लगातार भारत सरकार और राज्य सरकार से मदद की गुहार की जा रही है. 

बता दें की भीनमाल निवासी आयुषी और भावना यूक्रेन के कीव शहर में एमबीबीएस कर रही है. यूक्रेन और रूस के युद्ध के चलते वह कीव शहर के एक हॉस्टल में फंस गई है, जब ज़ी मीडिया ने हालत जानना चाहा तो छात्राओं ने बताया कि वह हॉस्टल के बेसमेंट में छात्राओं के साथ है और उन्हें अब खाने-पीने की भी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ेंः बेटियों की सगाई करवाकर शादी से ऐन वक्त पहले मना कर देता है यह बाप, वजह कर देगी हैरान

उन्होंने बताया कि लगातार हमें बमबारी की आवाजें भी आ रही है, जिसके चलते परिजनों और छात्राओं में खौफ सीधे तौर पर देखा जा सकता है. वहीं, परिजनों की ओर से लगातार राज्य सरकार और केंद्र सरकार से छात्राओं की मदद के लिए गुहार लगाई जा रही है. 

एमबीबीएस करने के लिए यूक्रेन में गई है छात्राएं
भीनमाल की आयु सीमा भावना करीब छह-सात महीने पहले यूक्रेन में एमबीबीएस करने के लिए गई थी लेकिन अचानक यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध शुरू होने के कारण वह यूक्रेन में फस गई. उन्होंने 24 फरवरी को भारत आने के लिए टिकट भी करवाया था लेकिन आपातकालीन स्थिति होने के चलते सभी फ्लाइट रद्द कर दी गई, जिसके चलते हैं वह अभी भी यूक्रेन में युद्ध के बीच फंसी हुई है. 

Trending news