Udaipur news: उदयपुर में आज राजस्थान शिक्षक एवं पंचायती राज कर्मचारी संघ की नवनियुक्त प्रदेश कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया. शहर के राजस्थान कृषि महाविद्यालय सभागार में आयोजित हुए शपथ ग्रहण समारोह में मेवाड़ पूर्व राजपरिवार के सदस्य लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे. जहा उन्होंने संघ की नवनियुक्त प्रदेश कार्यकारिणी को शपथ दिलाई. समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मेवाड़ प्राचीन काल से गुरु-शिष्य परंपरा का निर्वहन करता आ रहा है. समूचा शिक्षक वर्ग भारतीय समाज का गौरव और स्वाभिमान है. जो हमारी भावी पीढ़ी को नई दशा और दिशा देने का काम कर रहा है. समारोह के दौरान नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष शेर सिंह चौहान के साथ पूरी कार्यकारिणी ने शपथ ग्रहण की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्थानांतरित को लेकर 3 मई से सड़कों पर उतरेंगे शिक्षक
नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष शेर सिंह चौहान ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश ढाई लाख तृतीय श्रेणी शिक्षक अपने तबादलों का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन सरकार ने अभी तक उनके स्थानांतरण को लेकर कोई नीति तैयार नहीं किए हैं. जिसके चलते तृतीय श्रेणी शिक्षको का लंबे समय से स्थानांतरण नही हों पा रहा हैं और उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. चौहान ने कहा कि ऐसे में अब समय आ गया है कि समूचा शिक्षक समाज एकजुट होकर अपने हक की लड़ाई को लड़े. 


ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather: करौली में चारों ओर छाए घने बादल, बारिश से तापमान में गिरावट


तृतीय श्रेणी शिक्षकों के स्थानांतरण की मांग को लेकर आंदोलन का आगाज किया जाएगा. जिसकी शुरुआत 3 मई से ब्लॉक स्तर से होगी. वही 10 मई को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर आंदोलन और प्रदर्शन किया जाएगा. इसके बाद 17 मई को प्रदेश स्तरीय आंदोलन जयपुर में किया जाएगा. जिसमें शिक्षक वर्ग अपनी जायज मांग को लेकर हुंकार भरेगा. संघ के पदाधिकारियों ने कहा कि वह किसी एक सरकार या पार्टी के पक्ष में और खिलाफ में नहीं है. जो भी सरकार शिक्षकों के हित का काम करेगी शिक्षक वर्ग उसके साथ सदैव खड़ा रहेगा. इस दौरान उदयपुर, कोटा, बीकानेर, अजमेर, जोधपुर और भरतपुर संभाग के सभी जिलों के जिला अध्यक्ष और महामंत्री मौजूद रहे.


ये भी पढ़ें- Bhilwara news: पूर्व सैनिकों ने सम्बन्धित मांगो को लेकर सांसद सुभाष बहेडिया को दिया ज्ञापन, जानिए मामला