नई दिल्‍ली : पाकिस्‍तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी द्वारा पाक को कश्मीर पर अपनी दावेदारी छोड़ दिए जाने की बात कहे जाने पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि उन्‍होंने यह बात कही है. साथ ही उन्‍होंने कश्‍मीर को भारत का अभिन्‍न अंग भी बताया. दरअसल, शाहिद अफरीदी ने कहा था कि पाकिस्तान को कश्मीर पर अपनी दावेदारी छोड़ देनी चाहिए. इसकी बजाय उसे अपने चार राज्यों पर ध्यान देना चाहिए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



 


गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, 'बात तो ठीक कही उन्‍होंने. वो पाकिस्‍तान नहीं संभाल पा रहे, कश्‍मीर क्‍या संभाल पाएंगे. कश्‍मीर भारत का अंग था, है और रहेगा'. 



उल्‍लेखनीय है कि शाहिद अफरीदी ने अपने पूर्व कप्तान और प्रधानमंत्री इमरान खान को कश्मीर पर अहम सलाह दी. उन्होंने लंदन में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि, ‘पाकिस्तान को कश्मीर की जरूरत नहीं है. वह तो अपने चार राज्य ही नहीं संभाल पा रहा है. इसलिए कश्मीर को आजाद मुल्क बनने दो.’ 


 



 


बता दें कि इससे पहले भी शाहिद अफरीदी कश्मीर को लेकर विवादित बयान दे चुके हैं. उन्होंने कहा था, 'कश्मीर में लोग बेवजह मारे जा रहे हैं और वहां उनकी आवाज दबाई जा रही है.'


शाहिद अफरीदी ही नहीं, प्रधानमंत्री बनने से पहले इमरान खान ने भी कश्मीर को लेकर एक बयान दिया था. इन बयानों की भारत में काफी आलोचना हुई थी.