IMD Weather alert: मौसम विभाग (IMD) ने देश के पश्चिमी, पूर्वी और दक्षिणी हिस्सों में बहुत भारी से अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग यानी आईएमडी ने आज मध्य महाराष्ट्र (Maharashtra), तेलंगाना (Telangana) और ओडिशा (Odisha) में बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए गंभीर चेतावनी जारी की है. राजस्थान के लिए खास अलर्ट जारी किया गया है. अजमेर में तो मौसम की चेतावनी के कारण सोमवार को सरकारी और निजी स्कूल बंद (Ajmer school closed) रहेंगे. यहां पहली कक्षा से लेकर 12वीं क्लास तक के विद्यार्थियों की छुट्टी रहेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Delhi Ncr weather update: दिल्ली के मौसम क बात करें तो मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के शहरों में रुक-रुक कर छिटपुट हल्की बारिश, बूंदाबांदी या फुहारें पड़ने का अनुमान जताया है. IMD के मुताबिक दिल्ली में 13 सितंबर तक तेज यानी भारी बारिश तो नहीं होगी. लेकिन बूंदाबांदी या फुहारें पड़ सकती हैं. 


9 सितंबर को दिल्ली-Ncr में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. गरज चमक के साथ छिटपुट बूंदाबांदी या फुहारें पड़ सकती हैं. 11, 12 और 13 सितंबर को आसमान में बादल छाए रहेंगे और छिटपुट इलाकों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश देखी जा सकती है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में 13 सितंबर के दौरान अधिकतम तापमान 34 से 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा. वहीं न्यूनतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान लगा.या गया है.