नई दिल्ली: रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) की सतर्कता ने फिर एक यात्री की जान बचाई है. नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (New Delhi Railway Station) का एक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. जिसमें RPF के सिपाही ने चलती ट्रेन से उतर रहे यात्री को ट्रेन की चपेट में आने से बचा लिया. 


यात्री की लापरवाही बनी हादसे की वजह


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

13 सितंबर को कर्नाटक एक्सप्रेस नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 12-13 पर जैसे ही पहुंची तभी यात्री चलती ट्रेन से निचे उतरने लगा. संतुलन बिगड़ने पर वह प्लेटफार्म पर गिर गया. तभी वहां खड़े कॉन्स्टबेल मोनबीर ने तत्परता दिखाई और शख्स को ट्रेन की चपेट में आने से बचा लिया. 


जा सकती थी शख्स की जान


प्लेटफॉर्म पर खड़े लोगों ने भी शख्स को ट्रेन की चपेट में आने से बचाने में मोनबीर की मदद की. अगर शख्स को समय रहते नहीं बचाया जाता तो वह बुरी तरह घायल हो सकता था, प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच में आने से उसकी जान भी जा सकती थी. 


CCTV में कैद हुई घटना


ये पूरी घटना प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई. हादसे का वीडियो देखकर आप कह सकते हैं कि अगर सिपाही मोनबीर सूझबूझ और तत्परता नहीं दिखाते तो शायद यात्री की जान नहीं बच पाती. अब RPF के वरिष्ठ अधिकारी भी कॉन्स्टबेल का हौसला बढ़ा रहे हैं.


VIDEO-