UP News: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इन दिनों बच्चा चोरी की अफवाहें तेजी से फैल रही हैं. इस बीच 21 जिलों में बच्चा चोरी की अफवाहों की वजह से मारपीट की घटनाएं हुई हैं. बच्चा चोरी के आरोप में कहीं पर साधु की पिटाई की गई तो कहीं पर भीड़ ने अफवाह के आधार पर बंधक बना कर मॉब लिंचिग कर रही है, जिसमें निर्दोष लोग शिकार बन रहे हैं. इन अफवाहों के बाद हो रही हिंसक घटनाओं पर यूपी पुलिस अलर्ट है. यूपी पुलिस के एडीजी का कहना है कि कोई संगठित गिरोह काम नहीं कर रहा है और ऐसी अफवाहों की वजह से हिंसक घटनाएं हो रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लॉ एंड ऑर्डर ने दी सफाई


यूपी में बच्चा चोरी की लगातार आ रही अफवाहों के बीच यूपी के लॉ एंड ऑर्डर ने सफाई देते हुए कहा कि पुलिस इस मामले को लेकर गंभीर है. प्रशांत कुमार ने कहा कि बच्चा चोरी की कोई घटना नहीं हो रही है. सभी अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वो मॉबलिंचिंग की घटनाओं को गंभीरता से लिया जाए साथ ही सोशल मीडिया के दुरुपयोग और अफवाह फैलाकर मार पिटाई के मामले पर तुरंत कार्रवाई की जाए. 


इन जिलों में हुई मारपीट की घटनाएं


यूपी में बच्चा चोरी की अफवाहों के चलते कई जिलों में मारपीट के मामले सामने आए हैं. इसमें उन्नाव,रायबरेली, देवरिया, चंदौली, अमेठी, अलीगढ़, लखनऊ, प्रयागराज , सहारनपुर, कासगंज, भदोही, जौनपुर, अयोध्या, कौशांबी, बागपत, बाराबंकी, हरदोई, जौनपुर, मुरादाबाद, श्रावस्ती और बदायूं शामिल हैं.


बिहार के कई जिलों में फैली अफवाह


यूपी के अलावा बच्चा चोरी की अफवाहें बिहार में भी फैल रही हैं. बिहार के कई जिलों में बच्चा चोरी की अफवाह की खबर सामने आ रही है. बेतिया और मुजफ्फरपुर में बच्चा चोरी के शक में पिटाई का मामला सामने आया है. वहीं, समस्तीपुर और वैशाली से भी इसी तरह का भी वीडियो वायरल हो रहा है. 


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर