Lok Sabha Bypolls: समाजवादी पार्टी (सपा) ने रामपुर में होने वाले लोकसभा के उपचुनाव के लिए उम्मीवार के नाम की घोषणा कर दी है. पार्टी ने सपा विधायक आजम खान के करीबी असीम राजा को टिकट दिया है. इससे पहले न्यूज एजेंसी ANI के हवाले से जानकारी आई थी कि सपा आजम खान की पत्नी तंजीन फातिमा को मैदान में उतार सकती है. 


आजम खान के करीबी हैं असीम राजा


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सपा के रामपुर शहर अध्यक्ष असीम राज़ा पार्टी के मजबूत नेता और 10 बार के विधायक आजम खान के करीबी सहयोगी हैं.अंतिम समय में यह घोषणा पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के दिल्ली में आजम खान से मुलाकात के कुछ दिनों बाद हुई है. 


एक अस्पताल में आजम खान के साथ दो घंटे की बातचीत में अखिलेश यादव ने कथित तौर पर रामपुर उपचुनाव पर चर्चा की और उम्मीदवार तय करने के लिए उन पर छोड़ दिया.आजम खान ने दावा किया था कि वे तीन साल से अधिक समय से अखिलेश यादव से नहीं मिले थे.


ये भी पढ़ें- सरकार ने पेट्रोल में मिलाया कुछ ऐसा जिसने बचाए 41,000 करोड़, PM बोले 'ये बहुत बड़ी सफलता'


आजम खान रामपुर से लोकसभा सांसद थे, लेकिन उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने  के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया. 23 जून को इस सीट पर होने वाले चुनाव में समाजवादी पार्टी के किसी भी उम्मीदवार के लिए उनका समर्थन महत्वपूर्ण है. समाजवादी पार्टी के सबसे बड़े मुस्लिम नेताओं में से एक आजम खान कथित तौर पर अखिलेश यादव से नाराज थे, लेकिन ऑन रिकॉर्ड उन्होंने इससे इनकार किया.27 महीने जेल में रहने के बाद हाल ही में उन्हें जमानत पर रिहा किया गया था. 


बीजेपी ने रामपुर से समाजवादी पार्टी के पूर्व एमएलसी और आजम खाम के करीबी माने जाने वाले ओबीसी नेता घनश्याम लोधी को टिकट दिया है. लोधी 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो गए थे. रामपुर सीट पर बीएसपी और कांग्रेस उम्मीदवार नहीं उतार रहे हैं. 


ये भी पढ़ें- Moose Wala Murder Case: सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में पुलिस को बड़ी सफलता, 'केकड़ा' को किया अरेस्‍ट